दक्षिण गुजरात में भारी वर्षा हुई, अगले तीन दिन में और पानी बरसने की संभावना

punjabkesari.in Thursday, Jun 30, 2022 - 05:21 PM (IST)

अहमदाबाद, 30 जून (भाषा) दक्षिण गुजरात के कई हिस्सों में पिछले 24 घंटों में मूसलाधार वर्षा हुई तथा अगले तीन दिनों में इस क्षेत्र में और पानी बरसने की संभावना है। एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।
राज्य आपात अभियान केंद्र (एसईओसी) के अनुसार दक्षिण गुजरात में सूरत, नर्मदा और नवसारी जिलों के कुछ तालुकों में भारी वर्षा हुई। वलसाड जिले के वलसाड तालुका में सुबह छह बजे तक पिछले 24 घंटे में 159 मिलीमीटर बारिश हुई।
यहां मौसम विज्ञान केंद्र की निदेशक मनोरमा मोहंती ने बताया कि दक्षिण गुजरात के सूरत, नवसारी, डांग, तापी और वलसाड जिलों में अगले तीन दिनों में और वर्षा होने की संभावना है। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में छिटपुट स्थानों पर भारी से बहुत अधिक वर्षा हो सकती है।
मोहंती ने कहा, ‘‘ वैसे तो सौराष्ट्र और कच्छ क्षेत्र में आज खास वर्षा नहीं हुआ है लेकिन कल वर्षा में तेजी आएगी तथा तीन एवं चार जुलाई को उस क्षेत्र के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है। ’’
एसईओसी ने कहा कि सूरत के उमरपाडा तहसील में सुबह छह से 12 बजे तक 143 मिलीमीटर, डेडियापाड़ा (नर्मदा) में 76 मिलीमीटर, मंगरोल (सूरत) में 69 मिलीमीटर, गणदेवी (नवसारी) में 67 मिलीमीटर, सागबारा (नर्मदा) में 61 मिलीमीटर और कामरेज (सूरत) में 58 मिलीमीटर वर्षा हुई। वलसाड तहसील में सुबह छह बजे तक पिछले 24 घंटे में 159 मिलीमीटर और पारदी तहसील में 89 मिलीमीटर वर्षा हुई है।
अधिकारियों के अनुसार वलसाड के निचले इलाकों तथा सूरत के वारछा, कपोडरा जैसे क्षेत्रों से जलभराव की खबर है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News