प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी मां के जन्मदिन पर उनसे मुलाकात की, उनका आशीर्वाद लिया

punjabkesari.in Saturday, Jun 18, 2022 - 06:20 PM (IST)

अहमदाबाद, 18 जून (भाषा) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपनी मां हीराबा के 100वें जन्मदिन पर शनिवार सुबह उनसे गांधीनगर स्थित आवास पर मुलाकात की और उनका आशीर्वाद लिया।

मोदी सुबह करीब साढ़े छह बजे गांधीनगर शहर के बाहर स्थित रायसेन गांव पहुंचे, जहां उनकी मां उनके छोटे भाई पंकज मोदी के साथ रहती हैं। मोदी वहां करीब आधा घंटा रहे।

अधिकारियों द्वारा यहां जारी की गई इस मुलाकात की वीडियो फुटेज के अनुसार, प्रधानमंत्री ने उन्हें मिठाई खिलाई, पैर धोए और आशीर्वाद लिया। उन्होंने उन्हें एक शॉल भी भेंट की और उनके चरणों में बैठकर उनसे बातचीत की।

मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘मां, ये सिर्फ एक शब्द नहीं है, जीवन की वह भावना है, जिसमें स्नेह, धैर्य, विश्वास, कितना कुछ समाया है। मेरी मां, हीराबा आज 18 जून को अपने सौवें वर्ष में प्रवेश कर रही हैं, उनका जन्म शताब्दी वर्ष प्रारंभ हो रहा है। मैं अपनी खुशी साझा कर रहा हूं।’’
मोदी ने मां के लिए अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर ‘मां’ शीर्षक से एक ब्‍लॉग भी लिखा है। इसमें उन्होंने लिखा, ‘‘मेरी मां जितनी सरल हैं उतनी ही असाधारण भी हैं। सभी माताओं की तरह।’’
उन्होंने याद किया कि उनके पिता के दोस्त का देहांत हो गया तो वह उनके बेटे अब्‍बास को घर ले आए। उन्होंने कहा, ‘‘वह हमारे साथ रहा और अपनी पढ़ाई पूरी की। मां अब्बास की वैसे ही देखभाल करती थीं, जैसे कि वह हम सभी भाई-बहनों की करती थीं। हर साल ईद पर वह अब्बास के लिए उसकी पसंद के खास पकवान बनाती थीं।’’
मोदी ने यह भी कहा कि उनकी मां ने पंचायत से लेकर संसद तक हर चुनाव में मतदान किया है और वर्तमान घटनाक्रम से अवगत रहती हैं। उन्होंने कहा कि उनकी मां ने हमेशा ‘‘एक बेहद सरल’’ जीवन शैली अपनाई है और उम्र के बावजूद उनकी याददाश्त तेज है।

बाद में दिन में, हीराबा मोदी अपने परिवार के सदस्यों के साथ व्हीलचेयर पर शहर के भगवान जगन्नाथ मंदिर गईं।

इस अवसर पर शहर के जगन्नाथ मंदिर में भंडारा आयोजित किया गया। मोदी के गृहनगर वडनगर स्थित हाटकेश्वर मंदिर में भी उनकी मां के जन्मदिन पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गये।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News