मुंद्रा बंदरगाह मादक पदार्थ मामला : अदालत ने दो अफगान नागरिकों को एनआईए की हिरासत में भेजा

punjabkesari.in Friday, Jan 21, 2022 - 09:24 AM (IST)

अहमदाबाद, 20 जनवरी (भाषा) गुजरात के कच्छ जिले के मुंद्रा बंदरगाह पर पिछले साल सितंबर में 2,988.2 किलोग्राम हेरोइन की जब्ती मामले में गिरफ्तार किए गए दो अफगान नागरिकों को यहां की एक विशेष अदालत ने बृहस्पतिवार को राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) की हिरासत में भेज दिया।

उत्तर प्रदेश के नोएडा से यहां लाए गए मुर्तुजा हकीमी और अलोको जै मोहम्मद को विशेष एनआईए न्यायाधीश शुभदा बक्सी की अदालत में पेश किया गया। दोनों नोएडा में राजस्व आसूचना निदेशालय (डीआरआई) द्वारा नशीले पदार्थों से संबंधित मामले में कथित संलिप्तता के आरोप में गिरफ्तार किए गए कुछ लोगों में शामिल थे और वहां की एक जेल में बंद थे।

विशेष लोक अभियोजक अमित नायर ने कहा कि मुंद्रा बंदरगाह पर मादक पदार्थ बरामदगी मामले में जारी जांच के दौरान अफगान नागरिकों के नाम सामने आने के बाद एनआईए ने उनकी हिरासत दिए जाने का अनुरोध किया। नायर ने कहा कि जांच से पता चला है कि दोनों ने ग्रेटर नोएडा में एक किराए के अपार्टमेंट में जब्त सामग्री के भंडारण और परिवहन में सक्रिय भूमिका निभाई।

पिछले साल मुंद्रा में बंदरगाह से डीआरआई द्वारा जब्त की गई नशीली दवाओं को कथित तौर पर अफगानिस्तान से बंदर-अब्बास, ईरान के माध्यम से टैल्कम पाउडर के साथ छुपाकर भेजा गया था और आशी ट्रेडिंग कंपनी के नाम पर आयात किया गया था।

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बाद में जांच एनआईए को स्थानांतरित कर दी, जिसने गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) कानून के प्रावधानों को भी लागू किया। एनआईए इस मामले में अब तक 10 आरोपियों को हिरासत में ले चुकी है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News