तटरक्षक कर्मियों ने गुजरात के अपतटीय क्षेत्र से पाकिस्तानी नौका पकड़ी

punjabkesari.in Sunday, Jan 09, 2022 - 06:36 PM (IST)

अहमदाबाद, नौ जनवरी (भाषा) भारतीय तटरक्षक बल (आईसीजी) ने गुजरात के अपतटीय क्षेत्र में भारतीय जल क्षेत्र से एक पाकिस्तानी नौका पकड़ी है जिसमें चालक दल के 10 सदस्य सवार हैं।

आईसीजी ने रविवार को बताया कि नौका का नाम ‘यासीन’ है और तटरक्षक बल ने शनिवार रात को गश्ती के दौरान उसे पकड़ा।

इसने बताया कि नौका ने पाकिस्तानी जल क्षेत्र की तरफ भागने का प्रयास किया लेकिन आईसीजी पोत ने तुरंत कार्रवाई करते हुए उसे रोक लिया।

आईसीजी ने बताया कि नौका से करीब दो हजार किलोग्राम मछली और 600 लीटर डीजल बरामद किया गया है। इसने बताया कि पोत पाकिस्तान में केती बंदर में पंजीकृत है।

आईसीजी ने बयान में बताया, ‘‘भारतीय तटरक्षक पोत ‘अंकित’ ने आठ जनवरी की रात को एक अभियान के दौरान अरब सागर में भारतीय जल क्षेत्र से एक पाकिस्तानी नौका पकड़ी है जिसमें चालक दल के 10 सदस्य सवार हैं। जांच के लिए नौका को पोरबंदर लाया जा रहा है।’’
पिछले साल 15 सितंबर को तटरक्षक ने इसी तरह के अभियान में गुजरात के अपटीय क्षेत्र में भारतीय जल क्षेत्र से एक पाकिस्तानी नौका को पकड़ा था जिसमें चालक दल के 12 सदस्य शामिल थे।

ऐसी नौकाओं का इस्तेमाल कर राज्य तट के जरिए मादक पदार्थों की तस्करी के मामले बढ़े हैं। पिछले साल 20 दिसंबर को, तटरक्षक बल ने राज्य के आतंकवाद रोधी दस्ते के साथ मिलकर चलाए गए एक संयुक्त अभियान में मछली पकड़ने वाली पाकिस्तानी नौका को पकड़ा था जिसमें चालक दल के छह सदस्य सवार थे और नौका से 77 किलोग्राम हेरोइन मिली थी जिसकी कीमत करीब 400 करोड़ रुपये थी।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News