गुजरात: एम्स राजकोट ने खंडेरी परिसर से ओपीडी सेवाएं शुरू की

punjabkesari.in Friday, Dec 31, 2021 - 09:49 PM (IST)

अहमदाबाद, 31 दिसंबर (भाषा) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा गुजरात में राजकोट शहर के निकट अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की आधारशिला रखने के ठीक एक साल बाद, एम्स ने शुक्रवार को घोषणा की कि उसने बाह्य रोगी विभाग (ओपीडी) सेवाएं शुरू कर दी हैं।

प्रधानमंत्री ने पिछले साल 31 दिसंबर को यहां से लगभग 215 किलोमीटर दूर राजकोट शहर के पास खंडेरी गांव में वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए इस केन्द्र का शिलान्यास किया था।

एक विज्ञप्ति में कहा गया है, ‘‘जल्दी संचालन की अवधारणा के अनुसार, एम्स राजकोट ने आज से 12 विभागों में ओपीडी संचालन शुरू किया। ओपीडी खंडेरी के पास एम्स के स्थायी परिसर से शुरू हो गई है।’’
इसमें कहा गया है कि 12 विभागों में सामान्य चिकित्सा, सामान्य सर्जरी, ईएनटी, नेत्र विज्ञान, त्वचा विज्ञान, बाल रोग, रेडियोलॉजी और हड्डी रोग शामिल हैं, और दंत चिकित्सा भी कुछ दिनों में शुरू हो जाएगी।

विज्ञप्ति में बताया गया, ‘‘ओपीडी पंजीकरण प्रतिदिन सुबह 8:30 बजे शुरू होगा और सुबह नौ बजे से अपराह्न दो बजे तक मरीजों की जांच की जाएगी। मरीजों की सुविधा के लिए जिला प्रशासन विभिन्न स्थानों से एम्स राजकोट के लिए बस सेवा शुरू करेगा।’’


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News