आदिवासी समुदाय के नेता सुखराम राठवा गुजरात विधानसभा में विपक्ष के नेता चुने गए

punjabkesari.in Friday, Dec 03, 2021 - 08:49 PM (IST)

अहमदाबाद, तीन दिसंबर (भाषा) आदिवासी समुदाय से आने वाले और कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक सुखराम राठवा को शुक्रवार को गुजरात विधानसभा में विपक्ष का नया नेता चुना गया।

इससे पहले दिन में, कांग्रेस ने अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के नेता जगदीश ठाकोर की गुजरात इकाई के नए अध्यक्ष के रूप में नियुक्ति की घोषणा की।

छोटाउदेपुर जिले के पावी-जेटपुर निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले 64 वर्षीय राठवा को शुक्रवार शाम गांधीनगर में गुजरात विधानसभा परिसर में हुई बैठक में कांग्रेस विधायकों ने सर्वसम्मति से चुना। कांग्रेस विधायक दल की बैठक में जगदीश ठाकोर और गुजरात कांग्रेस प्रभारी रघु शर्मा भी मौजूद थे। राठवा ने परेश धानाणी की जगह ली है।

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता मनीष दोशी ने कहा कि ठाकोर को बृहस्पतिवार को अमित चावड़ा के स्थान पर नया प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नियुक्त किया गया था, जबकि राठवा को पार्टी के विधायकों ने शुक्रवार को आलाकमान की मंजूरी के बाद चुना है।

दोनों प्रमुख पद मार्च से खाली पड़े थे, जब चावड़ा और धानाणी ने स्थानीय निकाय चुनावों में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन के बाद इस्तीफा दे दिया था। दोनों को नए नेताओं के चुने जाने तक अपने पद पर बने रहने को कहा गया था।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News