केंद्रीय गृह मंत्री ने गुजरात के अधिकारियों, भाजपा पदाधिकारियों के साथ बैठकें कीं

punjabkesari.in Saturday, Nov 06, 2021 - 07:32 PM (IST)

अहमदाबाद, छह नवंबर (भाषा) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मुंबई-अहमदाबाद हाई स्पीड रेल कॉरिडोर सहित महत्वपूर्ण परियोजनाओं की समीक्षा करने और मार्गदर्शन उपलब्ध कराने के लिए शनिवार को गुजरात के निर्वाचित जनप्रतिधियों तथा सरकारी अधिकारियों के साथ बैठकें कीं।

मुंबई-अहमदाबाद हाई स्पीड रेल कॉरिडोर परियोजना को बुलेट ट्रेन परियोजना भी कहा जाता है।

शाह तीन नवंबर से गुजरात में हैं। उन्होंने आज सुबह शहर के रानिप क्षेत्र स्थित भाजपा विधायक अरविंद पटेल के आवास पर पार्टी के स्थानीय नेताओं तथा निर्वाचित जनप्रतिधियों के साथ बैठक की।

पटेल का साबरमती विधानसभा क्षेत्र शाह की गांधीनगर लोकसभा सीट के अंतर्गत आता है।

बैठक में गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, साणंद से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक कानू पटेल, गांधीनगर के महापौर हितेश मकवाना, भाजपा की गांधीनगर इकाई के अध्यक्ष रुचिर भट्ट और अन्य लोग शामिल हुए।

विधायक अरविंद पटेल ने संवाददाताओं से कहा कि बैठक में मुख्यत: निर्वाचन आयोग द्वारा की जाने वाली मतदाता सूची संबंधी संशोधन कवायद और इसमें पार्टी के नेताओं तथा निर्वाचित प्रतिनिधियों द्वारा निभाई जाने वाली भूमिका को लेकर चर्चा हुई।

पटेल ने संवाददाताओं से कहा, "शाह ने हमें मतदाता सूची के आगामी सारांश संशोधन में विधायकों और पार्टी पदाधिकारियों की भूमिका एवं जिम्मेदारी पर मार्गदर्शन प्रदान किया। उन्होंने हमें बूथ स्तर तक पहुंचने और यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि कोई भी पात्र व्यक्ति छूट न जाए।"
विधायक ने कहा, "बुलेट ट्रेन परियोजना का मुख्य स्टेशन मेरे निर्वाचन क्षेत्र में पड़ता है। साबरमती क्षेत्र के मुख्य रेलवे स्टेशन के लिए जमीन सहित सभी आवश्यक भूमि का अधिग्रहण कर लिया गया है। शाह ने हमें यह देखने के लिए मार्गदर्शन दिया कि काम जल्द से जल्द शुरू हो।"
इसके बाद दोपहर के समय शाह और गुजरात के मुख्यमंत्री एक बैठक के लिए अहमदाबाद सर्किट हाउस पहुंचे जिसमें राज्य के मुख्य सचिव पंकज कुमार, उद्योग आयुक्त राहुल गुप्ता और विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी सचिव विजय नेहरा सहित अन्य लोग शामिल हुए।

हालांकि, राज्य सरकार ने बैठक के ब्योरे का खुलासा नहीं किया, लेकिन ऐसा माना जाता है कि शाह ने गांधीनगर निर्वाचन क्षेत्र स्थित साइंस सिटी सहित विभिन्न विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा की।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News