प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2024 में ‘फिर निर्वाचित’ होंगे: अमित शाह

punjabkesari.in Friday, Oct 08, 2021 - 10:15 PM (IST)

अहमदाबाद, आठ अक्टूबर (भाषा) केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2024 में ‘फिर निर्वाचित’ होंगे।
गांधीनगर जिले के पनसार में शाह ने एक कार्यक्रम में कहा कि दुनिया में किसी भी और नेता ने लगातार 20 वर्षों तक निर्वाचित हाने की उपलब्धि नहीं हासिल की है।

उन्होंने कहा, ‘‘ कल नरेंद्र भाई ने सार्वजनिक जीवन में 20 साल पूरे किये। दुनिया में अबतक किसी भी और नेता ने लगातार 20 साल तक निर्वाचित होने एवं 20 वर्षों तक बिना किसी अवकाश के सेवा करने की उपलब्धि नहीं हासिल की है। ’’
शाह ने कहा, ‘‘ लोकतांत्रिक देशों में, जहां लोग अपने निर्वाचित प्रतिनिधियों को बदल देते हैं, आपने ऐसा कोई नेता नहीं देखा होगा जिसने इतने लंबे समय तक सेवा की। नरेंद्र मोदी ने सात अक्टूबर, 2001 को (गुजरात के मुख्यमंत्री का) पदभार संभाला था और कल सात अक्टूबर, 2021 था। वह आज प्रधानमंत्री हैं और 2024 में फिर चुने जायेंगे। ’’
लोकसभा में गांधीनगर निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले केंद्रीय मंत्री एक दिन की गुजरात यात्रा पर आये थे।

गांधीनगर रेलवे स्टेशन पर एक महिला स्वयं सहायता समूह द्वारा चलाये जा रहे एक टी स्टॉल का उद्घाटन करने के बाद शाह एक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का उद्घाटन करने कलोल के समीप पनसार गांव पहुंचे थे। उन्होंने वहां एक झील सौंदर्यीकरण परियोजना का शिलान्यास भी किया। बाद के कार्यक्रम में उन्होंने 11 करोड़ रूपये की 143 परियोजनाएं शुरू कीं।
शाह ने अपने भाषण में कहा कि मोदी इतने लंबे समय तक पद पर इसलिए रहे क्योंकि उन्होंने लोगों की हमेशा ही देखभाल की।
केंद्रीय मंत्री ने कहा , ‘‘ मैंने उन्हें हमेशा उन चीजों पर ध्यान केंद्रित करते हुए देखा है जो अधूरी हैं। आपको बमुश्किल ही किसी अन्य नेता में देश, राज्य, लोग एवं लोगों के प्रति ऐसी चिंता मिलेगी। ’’
उन्होंने दावा किया मोदी सरकार की पिछले सात साल की उपलब्धियां कांग्रेस की 70 साल की उपलब्धियों पर भारी पड़ेंगी। उन्होंने 60 करोड़ बैंक खाते खोलने, 10 करोड़ शौचालयों के निर्माण एवं पांच करोड़ लोगों को बिजली प्रदान करने को मोदी सरकार की उपलब्धियों के तौर पर गिनाया।
शाह बाद में अपने मूल शहर मानसा गये जहां वह नवरात्रि के मौके पर बहुचार माता मंदिर में पूजा करेंगे। वह कई सालों से ऐसा करते आ रहे हैं।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News