गुजरात : पाटीदार आंदोलन समिति ने दर्ज मामलों को वापस लेने की मांग की

punjabkesari.in Monday, Oct 04, 2021 - 10:26 PM (IST)

अहमदाबाद, चार अक्टूबर (भाषा) गुजरात में पाटीदार आरक्षण आंदोलनकारियों ने 2015 के आंदोलन के दौरान दर्ज मामलों को वापस लेने की अपनी मांग को फिर से तेज कर दिया है और इस समुदाय को अन्य पिछड़ा वर्ग की श्रेणी में शामिल करने के लिए सर्वेक्षण कराने का भी आह्वान किया है।

आंदोलन का नेतृत्व करने वाले समूह, पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पीएएएस) की अध्यक्षता अल्पेश कथीरिया कर रहे हैं। समिति ने सोमवार को गांधीनगर में एक बैठक बुलाई थी, जिसमें दिनेश बंभानिया और धार्मिक मालवीय सहित लगभग 100 सदस्य शामिल हुए।

बैठक के बाद कथीरिया ने संवाददाताओं से कहा कि पीएएएस इन लंबित मांगों के बारे में गुजरात में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली सरकार को एक ज्ञापन देगा और सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती 31 अक्टूबर तक जवाब की प्रतीक्षा करेगा।

कथीरिया ने कहा, ‘‘2015 में आरक्षण आंदोलन के दौरान 14 पाटीदार युवकों की मौत हो गई थी। हम प्रत्येक मृतक के परिजन के लिए सरकारी नौकरी चाहते हैं। राज्य सरकार ने आंदोलनकारियों के खिलाफ मामले वापस लेने का वादा किया था, लेकिन कम से कम 250 मामले अभी तक वापस नहीं लिए गए हैं।

कथीरिया ने कहा कि राज्य सरकार को मुख्य आंदोलनकारियों के खिलाफ दर्ज राजद्रोह के चार मामलों को भी वापस लेना चाहिए, जिनमें खुद उनके और आरक्षण आंदोलन के पूर्व नेता हार्दिक पटेल पर दर्ज मामले भी शामिल हैं। हार्दिक पटेल अब कांग्रेस की गुजरात इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष हैं।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News