गुजरात के सौराष्ट्र और दक्षिणी हिस्से में भारी बारिश

punjabkesari.in Thursday, Sep 02, 2021 - 11:20 AM (IST)

अहमदाबाद, एक सितंबर (भाषा) दक्षिण गुजरात के कुछ हिस्सों और सौराष्ट्र के कई हिस्सों में बुधवार को भारी बारिश हुई, जिससे बारिश की कमी का सामना कर रहे राज्य को कुछ राहत मिली। इस मानसून में गुजरात में अब तक सामान्य से 47 प्रतिशत कम बारिश हुई।
भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने कहा कि दक्षिण गुजरात और सौराष्ट्र के कई जिलों के अलावा उत्तर और मध्य गुजरात के कुछ हिस्सों में अगले दो दिनों में और बारिश होने की संभावना है।

उन्होंने कहा कि राज्य के कुछ हिस्सों में भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है। साथ ही राज्य के अलग-अलग हिस्सों में भारी वर्षा भी हो सकती है।
आईएमडी ने एक विज्ञप्ति में कहा कि उत्तर मध्य महाराष्ट्र पर बना "चक्रवाती परिसंचरण" अब दक्षिण गुजरात क्षेत्र और उसके पड़ोस में आ गया है।
सौराष्ट्र के जूनागढ़, गिर सोमनाथ, देवभूमि द्वारका, राजकोट और पोरबंदर जैसे जिलों के साथ-साथ दक्षिण गुजरात के वलसाड जिले में आज भारी बारिश हुई।

राज्य आपातकालीन अभियान केन्द्र (एसईओसी) ने कहा कि जूनागढ़ की मंगरोल तहसील में सुबह छह बजे से शाम चार बजे के बीच 167 मिमी बारिश हुई, इसके बाद तलाला (गिर सोमनाथ) में 163 मिमी, मालिया (जूनागढ़) में 163 मिमी, ऊना (गिर सोमनाथ) में 123 मिमी बारिश हुई। कल्याणपुर और खंभालिया (देवभूमि द्वारका) में 105 मिमी और वेरावल और गिर गढ़ड़ा (गिर सोमनाथ) में 95 मिमी बारिश हुई।

बारिश होने से राज्य के किसानों को काफी राहत मिली। इस मानसून में गुजरात में अब तक 311.8 मिमी बारिश हुई है, जबकि इस अवधि के दौरान औसतन 589.1 मिमी बारिश होती है। आईएमडी के मुताबिक अरावली, गांधीनगर, कच्छ और सुरेंद्रनगर जिले अभी भी बारिश की कमी का सामना कर रहे हैं।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News