गुजरात के अस्पताल में लकवाग्रस्त मरीज के चेहरे पर चींटियां रेंगने का वीडियो आया सामने

punjabkesari.in Friday, Jul 30, 2021 - 06:58 PM (IST)

अहमदाबाद, 30 जुलाई (भाषा) गुजरात के एक नामी-गिरामी सरकारी अस्पताल में कोविड-19 से पीड़ित एक लकवाग्रस्त मरीज के चेहरे पर चींटियां रेंगने का वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रहा है जिसके बाद शुक्रवार को अस्पताल प्रशासन ने इसकी जांच के आदेश दिए।
वडोदरा के सर सैयाजीराव जनरल अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कोविड-19 से पीड़ित और लकवाग्रस्त एक महिला का वीडियो कुछ दिन पहले उसके एक परिजन ने बनाया था। राज्य सरकार द्वारा संचालित अस्पताल के प्रशासन की ओर से कहा गया है कि कर्मचारियों द्वारा लापरवाही का सबूत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।
पांच मिनट के वीडियो में 50 वर्ष के आसपास की महिला को आईसीयू बिस्तर पर लेटा देखा जा सकता है जिसे नली के द्वारा भोजन दिया जा रहा है। वीडियो में जब परिजन ने कुछ पूछा तो महिला केवल सिर हिला कर जवाब दे पा रही है।
मरीज के सूजे हुए मुंह से चींटियां निकलते देखकर वीडियो बनाने वाले व्यक्ति को नर्स से शिकायत करते सुना जा सकता है जिसके जवाब में नर्स ने कहा कि मरीज का मुंह पिछली रात को साफ किया गया था। घटना की जानकारी मिलने पर अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ रंजन अय्यर ने जांच के आदेश दिए हैं और लापरवाही पाए जाने पर कार्रवाई का आश्वासन दिया है।
उन्होंने कहा, “सभी कर्मचारियों को पूरी साफ सफाई रखने और मरीजों की देखभाल करने का निर्देश दिया गया है। नली से भोजन बाहर निकलने से चींटियां आ गई होंगी। मैंने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं और लापरवाही मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।”

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News