गुजरात के अधिकतर हिस्सों में बारिश, फिलहाल राहत के आसार नहीं

punjabkesari.in Monday, Jul 26, 2021 - 02:38 PM (IST)

अहमदाबाद, 26 जुलाई (भाषा) गुजरात में पिछले 24 घंटे में अधिकतर हिस्सों में बारिश हुई ,जिससे अनेक स्थानों पर जलभराव हो गया और नुकसान पहुंचा है। बारिश के कारण राज्य के 56 मार्ग यातायात के लिए बंद कर दिए गए हैं।

राज्य सरकार ने सोमवार को यह जानकारी दी। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने पूर्व में 27 जुलाई तक बारिश होने का पूर्वानुमान व्यक्त किया था। वहीं आईएमडी ने अपने ताजा पूर्वानुमान में अगले चौबीस घंटों में कुछ जिलों के दूर दराज के इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना जताई है और मछुआरों को अरब सागर में 29 जुलाई तक मछली पकड़ने के लिए नहीं जाने का सुझाव दिया है।
राज्य आपदा अभियान केन्द्र (एसईओसी) की ओर से उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के अनुसार, सौराष्ट्र सहित गुजरात के अधिकतर हिस्सों में रविवार को सुबह छह बजे से सोमवार को सुबह छह बजे तक भारी से मध्यम वर्षा हुई।

एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि एक राजमार्ग सहित विभिन्न पंचायतों के तहत 54 सड़कें और एक नयी सड़क भारी बारिश के बाद बंद कर दी गई, जबकि राज्य से गुजरने वाले सभी राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात के लिए खुले हैं।

पिछले 24 घंटों में छोटाउदेपुर जिले के छोटाउदेपुर तालुका में 190 मिमी, छोटाउदेपुर के क्वांट में-182 मिमी, मेहसाणा के बेचारजी में-160 मिमी, जामनगर के कलावड़ में-147 मिमी, नर्मदा के तिलकवाड़ा-147 मिमी, बोटाद के बोटाद तालुका में-146 मिमी, वलसाड के कपराडा में-142 मिमी, जूनागढ़ के मानवाडर में-134 मिमी, और पोरबंदर के कुटिआना में-128 मिमी बारिश हुई।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News