गुजरात में 27 जुलाई तक चलेगा बारिश का दौर : आईएमडी

2021-07-24T20:37:06.123

अहमदाबाद, 24 जुलाई (भाषा) गुजरात में 27 जुलाई तक बारिश का सिलसिला जारी रहने का पूर्वानुमान है। भारत के मौसम विभाग (आईएमडी) ने शनिवार को कहा कि कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है जबकि छिटपुट स्थानों पर मूसलाधार बारिश का पूर्वानुमान है।
आईएमडी ने तेज हवाएं बहने की संभावना के मद्देनजर मछुआरों को उत्तरी और दक्षिणी गुजरात के तटों से 26 से 28 जुलाई तक अरब सागर में मछली पकड़ने नहीं जाने की चेतावनी जारी की है।
राज्य आपात संचालन केंद्र (एसईओसी) के मुताबिक गुजरात के सौराष्ट्र स्थित राजकोट जिले के गोंदल तालुका में शनिवार दोपहर 12 बजे से शाम चार बजे के बीच महज चार घंटे में 119 मिलीमीटर (मिमी) बारिश दर्ज की गई है, जिसकी वजह से कसबे के कई इलाकों में जल जमाव की स्थिति पैदा हो गई। भारी बारिश की वजह से राजकोट शहर के कुछ निचले इलाकों में भी जलजमाव देखने को मिला। एसईओसी के मुताबिक, जिले के लोधिका तालुका में 51 मिमी और कोदासंगणी में 45 मिमी बारिश दर्ज की गई है।

आईएमडी के अहमदाबाद केंद्र ने बताया ‘‘अगले तीन दिन में गुजरात में बारिश का सिलसिला जारी रहने का पूर्वानुमान है।’’ केंद्र के मुताबिक गुजरात के सभी जिलों के अधिकतर हिस्सों में 28 जुलाई तक हल्की या मध्यम दर्जे की बारिश होगी। वहीं, सौराष्ट्र-कच्छ के कई स्थानों, केंद्र शासित प्रदेश दादरा-नागर हवेली व दमन-दीव के दीव जिले में रविवार को हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है।
मौसम विभाग ने 27 जुलाई की सुबह तक गुजरात क्षेत्र और सौराष्ट्र-कच्छ क्षेत्र के जिलों में छिटपुट स्थानों पर मूसलाधार बारिश का पूर्वानुमान जताया है।
मौसम विभाग के मुताबिक गुजरात के उत्तरी और दक्षिणी तटीय इलाकों और इनसे सटे पूर्वोत्तर अरब सागर में 26 जुलाई से 28 जुलाई के बीच 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं, जिसकी अधिकतम गति 60 किलोमीटर प्रति घंटा तक हो सकती है। आईएमडी ने कहा कि इसलिए इलाके के मछुआरों को सलाह दी जाती है कि वे इस अवधि में समुद्र में नहीं जाएं।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News