अहमदाबाद में दिव्यांगों के लिए विशेष कोविड-19 टीकाकरण शिविर का आयोजन

punjabkesari.in Saturday, Jun 12, 2021 - 08:46 PM (IST)

अहमदाबाद, 12 जून (भाषा) गुजरात के अहमदाबाद शहर में शनिवार को दिव्यांग लोगों के लिए एक विशेष कोविड-19 टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया। अधिकारियों के मुताबिक शिविर के पहले दिन 300 से अधिक लाभार्थियों ने कोविड रोधी टीके की पहली खुराक ली।
अधिकारियों ने बताया कि अहमदाबाद नगर निगम (एएमसी) की ओर से नेत्रहीन लोगों के संगठन के परिसर क्षेत्र में दो दिन के कोविड टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया है। पहले दिन 376 लोगों ने टीके की पहली खुराक ली।

नेत्रहीन लोगों के संगठन (बीपीए) के कार्यकारी सचिव भूषण पुनानी ने कहा, " यह संभवत: भारत में पहला ऐसा शिविर है जिसमें सभी प्रकार के दिव्यांग लोगों को ड्राइव-थ्रू टीकाकरण सेवा प्रदान की गयी।" यह पहली बार है जब राज्य सरकार और एएमसी ने दिव्यांग लोगों के लिए ड्राइव-थ्रू टीकाकरण शिविर को मंजूरी दी है।

पुनानी ने कहा, " ऐसे दिव्यांग लोग जिनके पास कोई वाहन नहीं है, वे पैदल आकर भी टीका लगवा सकते हैं। लाभार्थी शिविर में सीधे आकर अपना पंजीकरण कराने के बाद कोविशील्ड टीके की खुराक ले सकते हैं, जोकि एएमसी की ओर से निशुल्क उपलब्ध करायी जा रही है। " टीकाकरण के दौरान एएमसी के स्वास्थ्य विभाग और बीपीए के अधिकारी भी मौजूद रहे।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News