एचएसबीसी ने गिफ्ट सिटी में अंतरराष्ट्रीय बैंकिंग इकाई का उद्घाटन किया

punjabkesari.in Tuesday, Jan 26, 2021 - 11:37 PM (IST)

अहमदाबाद, 26 जनवरी (भाषा) वैश्विक वित्तीय सेवा प्रदाता कंपनी एचएसबीसी ने मंगलवार को गुजरात में गांधीनगर शहर के पास गिफ्ट सिटी में अपनी अंतरराष्ट्रीय बैंकिंग इकाई (आईबीयू) शाखा का उद्घाटन किया।

एचएसबीसी भारत के गिफ्ट सिटी में शाखा शुरू करने वाले शुरुआती वैश्विक वित्तीय संस्थानों मे एक है।

कंपनी ने एक विज्ञप्ति में कहा कि वह हाल ही में स्थापित अंतरराष्ट्रीय वित्तीय सेवा केंद्र प्राधिकरण (आईएफएससीए) से लाइसेंस प्राप्त करने वाला पहला बैंक है।

विज्ञप्ति के अनुसार, गुजरात इंटरनेशनल फाइनेंस टेक सिटी (गिफ्ट सिटी) में एचएसबीसी की आईबीयू शाखा 27 जनवरी से परिचालन शुरू करेगी।

एचएसबीसी इंडिया के समूह महाप्रबंधक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सुरेंद्र रोशा ने कहा, ‘‘हम गिफ्ट सिटी के विकास में शुरुआत से भागीदार रहे हैं और तेजी से हुई इसकी प्रगति से खुश हैं। इसने वैश्विक वित्तीय संस्थानों का मूल्यवर्धन किया है। यह हमारे ग्राहकों के लिये उपलब्ध विकल्पों का विस्तार करने में मदद करेगा।’’
आईएफएससीए के चेयरमैन इंजेती श्रीनिवास ने एचएसबीसी का स्वागत करते हुए कहा कि भारत सरकार ने देश से बाहर होने वाले वित्तीय लेन-देन को देश में लाने के लिये आईएफएससी की परिकल्पना तैयार की। एचएसबीसी की उपस्थिति ने भारत में आईएफएससी की पारिस्थितिकी को मजबूत किया है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News