अहमदाबाद: निजी अस्पतालों में कोविड-19 मरीजों के लिये 80 फीसद से अधिक बेड भर गये

punjabkesari.in Monday, Sep 28, 2020 - 08:15 PM (IST)

अहमदाबाद, 28 सितंबर (भाषा) गुजरात के अहमदाबाद में पिछले एक सप्ताह में कोविड-19 के नये मामले तेजी से बढ़ने के कारण अब निर्धारित निजी अस्पतालों में 80 फीसद से अधिक बिस्तर भरे हुए हैं। अहमदाबाद हॉस्पिटल्स एंड नर्सिंग होम्स एसोसिएशन (एएचएनए) ने इस संबंध में आंकड़े दिये हैं।

एएचएनए के अध्यक्ष डॉ भगत गढ़वी ने सोमवार को पीटीआई-भाषा से कहा कि 83.29 फीसद बिस्तर भर जाने से इन अस्पतालों में नये मरीजों को बेड हासिल करने में परेशानी हो रही है।

आंकड़े के अनुसार, सोमवार को निजी कोटा के 1820 बिस्तर में से 83.29 फीसद या 1516 बेड मरीजों से भर गये हैं और बस 304 बिस्तर खाली हैं।

आंकड़ों के अनुसार, बिना वेंटिलेटर सुविधा वाले करीब 81 फीसद आईसीयू बिस्तर भर गये हैं और महज 55 ऐसे बेड खाली हैं। इसी तरह वेंटिलेटर सुविधा वाले 89.11 फीसद बिस्तर पर मरीज हैं तथा केवल 16 ऐसे बेड खाली हैं।
नगर निकाय के एक अधिकारी ने बताया कि दूसरी तरफ अहमदाबाद नगर निगम और राज्य सरकार द्वारा संचालित अस्पतालों में पर्याप्त बिस्तर हैं।
डॉ. गढ़वी ने कहा, ‘‘पिछले एक सप्ताह में मामलों में अचानक वृद्धि के कारण निजी अस्पतालों में कोविड-19 मरीजों के लिये उपलब्ध करीब 80 फीसद बिस्तर भर गये हैं। निजी अस्पतालों में कोरोना वायरस के नये मरीजों को भर्ती करना मुश्किल हो रहा है।’’
शहर में सितंबर के तीसरे हप्ते तक औसत कोविड-19 के 150 नये मरीज सामने आ रहे थे लेकिन पिछले एक सप्ताह से रोजाना करीब 170 नये मामले सामने आ रहे हैं।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News