गुजरात: वडोदरा के छह पुलिसकर्मियों के खिलाफ हिरासत में मौत के मामले में प्राथमिकी दर्ज

punjabkesari.in Tuesday, Jul 07, 2020 - 05:07 PM (IST)

अहमदाबाद, सात जुलाई (भाषा) गुजरात के वडोदरा के एक थाने में, चोरी के मामले में संदिग्ध 62 वर्षीय व्यक्ति को कथित रूप से यातना देने, उसकी हत्या करने और सबूत मिटाने के लिये निरीक्षक समेत छह पुलिस कर्मियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि यह कथित घटना पिछले साल 10 दिसंबर को वडोदरा के फतेहगंज थाने में हुई और सहायक उपायुक्त (एसीपी) एस जी पाटिल द्वारा जांच किये जाने के बाद छह जुलाई की रात पुलिस कर्मियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई।

फतेहगंज थाने में दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है कि आरोपी पुलिसकर्मी तेलंगाना के निवासी बाबू शेख को चोरी के एक मामले में शामिल होने के संदेह में उठाकर ले आए और थाने के कंप्यूटर कक्ष में उसे यातनाएं दीं, जिससे उसकी मौत हो गई।

प्राथमिकी के अनुसार, इसके बाद आरोपियों ने किसी अंजान जगह पर उसका शव ठिकाने लगा दिया।

प्राथमिकी के मुताबिक आरोपियों ने थाने की डायरी में लिखा कि उसे प्रारंभिक पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया था और वह खुद ही थाने से चला गया था।

आरोपियों में पुलिस निरीक्षक डीबी गोहिल, उप-निरीक्षक डी एम रबाड़ी तथा चार कांस्टेबल शामिल हैं।

पाटिल ने कहा कि चूंकि जांच चल रही थी, इसलिये एक कांस्टेबल को छोड़कर सभी आरोपी पुलिस कर्मियों का फतेहगंज थाने से तबादला कर दिया गया था।
उन्होंने कहा कि अभी इस मामले में किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

एसीपी ने कहा, ''''शेख (मृतक) पहले चोरी की कई वारदातों में शामिल था। वह केवल इसी मकसद से अपने दामाद के साथ वडोदरा आया था। उसे संदेह में उठाया गया था। फतेहगंज पुलिस की हिरासत में उसकी मौत हो गई।''''
प्राथमिकी में कहा गया है कि 10 दिसंबर को शेख के लापता होने के बाद उसके संबंधियों ने एक जनवरी को सयाजीगंज थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखवाई थी।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News