केन्द्र के निर्देश पर गुजरात में अंतिम वर्ष की परीक्षाओं को स्थगित किया गया: मंत्री

punjabkesari.in Wednesday, Jul 01, 2020 - 07:23 PM (IST)

अहमदाबाद, एक जुलाई (भाषा) गुजरात सरकार ने केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा जारी एक निर्देश के मद्देनजर राज्य संचालित विश्वविद्यालयों में विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए अंतिम वर्ष की परीक्षाएं आयोजित कराने संबंधी अपने फैसले को कुछ ही घंटों के भीतर बुधवार को वापस ले लिया।

मंत्रालय ने राज्यों को सभी परीक्षाओं को स्थगित करने के निर्देश दिये है।

मंत्रिमंडल की सुबह हुई बैठक में भाग लेने के बाद राज्य के शिक्षा मंत्री भूपेंद्र सिंह चुडासमा ने घोषणा की थी कि सरकार ने राज्य संचालित विश्वविद्यालयों में अंतिम वर्ष की परीक्षा आयोजित करने की अनुमति देने का फैसला लिया था।

उन्होंने पत्रकारों से कहा था कि अधिकांश छात्र परीक्षा आयोजित करने के पक्ष में हैं क्योंकि वे आगे की पढ़ाई के लिए डिग्री चाहते हैं या नौकरी पाना चाहते हैं, हालांकि कुछ ऐसे कदम के खिलाफ हैं।

चुडासमा ने शाम को बुलाये संवाददाता सम्मेलन में सूचित किया कि अब कोई परीक्षा आयोजित नहीं होगी।

उन्होंने कहा, ‘‘सुबह की गई मेरी घोषणा के बाद केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने सभी राज्यों को एक पत्र भेजकर उनसे अगली सूचना तक सभी परीक्षाओं को टालने के लिए कहा है।’’
शिक्षा मंत्री ने कहा, ‘‘हमने (राज्य सरकार) अब गुजरात में अंतिम वर्ष की परीक्षा नहीं कराने का फैसला किया है।’’ उन्होंने कहा कि परीक्षाओं के लिए नये कार्यक्रम की घोषणा बाद में की जायेगी।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News