छापेमारी में गुजरात एटीएस ने डेढ़ करोड़ रुपये के हथियार जब्त किए, 14 धरे गये

punjabkesari.in Tuesday, Jun 30, 2020 - 09:49 PM (IST)

अहमदाबाद, 30 जून (भाषा) गुजरात में अवैध आग्नेयास्त्र नेटवर्क के खिलाफ अभियान के तहत गुजरात आतंकवाद निरोधक दस्ते ने 14 लोगों को गिरफ्तार कर उनके पास से 51 हथियार जब्त किए हैं जिनकी कीमत एक करोड़ 50 लाख रुपये है।

एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी ।
अधिकारी ने बताया कि 19 जून को आतंकवाद निरोधक दस्ते :एटीएस: ने नौ लोगों को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ की थी । जिसमें उन लोगों के नाम का खुलासा हुआ था जिन्होंने अवैध तरीके से हथियार हासिल किए थे । गिरफ्तार लोगों में तरूण गुप्ता नामक एक व्यक्ति था जिसकी बंदूक की दुकान है ।
एटीएस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि इसके बाद दस्ते ने कई स्थानों पर छापेमारी की थी और इस सिलसिले में 14 लोगों को गिरफ्तार किया । बयान में कहा गया है कि इस दौरान एटीएस ने कई पिस्तौल, स्पोर्ट्स राइफल, दोनाली बंदूक आदि बरामद की । बरामद हथियारों की कीमत डेढ़ करोड़ रुपये है । एजेंसी ने बताया कि छापेमारी के दौरान पकड़े जाने वाले लोगों में मोरबी जिले का रहने वाला दिग्विजय सिंह जाला भी शामिल है जिसने हाल में 14 विदेशी बंदूकें ली थी और गुप्ता को एक स्वचालित पिस्तौल बेची थी ।
छापेमारी के दौरान पकड़ा गया एक अन्य आरोपी मुकेश भुकिया अहमदाबाद का रहने वाला है और वह जय अम्बे गन हाउस का मालिक था और वह गुप्ता के नेटवर्क का हिस्सा था ।
भुकिया ने अतीत में गुप्ता से छह रिवाल्वर एवं दो पिस्तौल खरीदी थीं ।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News