गुजरात सरकार ने कर्मचारियों के लिए 25 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की

punjabkesari.in Tuesday, Apr 07, 2020 - 08:07 PM (IST)

अहमदाबाद, सात अप्रैल (भाषा) गुजरात सरकार ने मंगलवार को कहा कि कोरोना वायरस से जुड़े कार्य में संलिप्त राज्य सरकार के कर्मचारियों के ड्यूटी के दौरान संक्रमित होने या जान गंवाने पर उनके परिवार को 25 लाख रुपये मुआवजा मिलेगा।


सरकार ने पुलिसकर्मियों, स्वास्थ्य और सफाई कर्मियों सहित अग्रिम मोर्चे पर काम करने वाले कर्मचारियों, राजस्व और खाद्य आपूर्ति विभाग के कर्मचारियों और उचित मूल्य के दुकानदारों के परिजनों को 25 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की थी ।

मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने घोषणा की थी कि इसके दायरे में वे सभी कर्मचारी शामिल किए जाएंगे जो महामारी से संबंधित आवश्यक कार्यों में संलप्त हैं।

मुख्यमंत्री के सचिव अश्विनी कुमार ने बताया कि संक्रमित होने या मृत्यु होने पर ऐसे कर्मचारियों के परिवार के सदस्यों को मुआवजा के तौर पर 25 लाख रुपये दिए जाएंगे ।

उन्होंने कहा कि गुजरात सरकार के सभी अनुबंधित, तय वेतन पर काम करने वाले या अन्य कर्मचारी भी इस मुआवजा पैकेज के लिए योग्य होंगे ।

बहरहाल, कुमार ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान केंद्र ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत हर किसान को 2,000 रुपये के साथ राज्य में करीब 40 लाख किसानों के बैंक खाते में 800 करोड़ रुपये जमा कराए हैं ।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News