गोवा में अलग-अलग घटनाओं में पांच लोगों को डूबने से बचाया गया

punjabkesari.in Wednesday, Aug 17, 2022 - 11:30 AM (IST)

पणजी, 17 अगस्त (भाषा) गोवा में अलग-अलग घटनाओं में पांच लोगों को नदी और समुद्र में डूबने से बचाया गया। राज्य सरकार द्वारा नियुक्त एक जीवनरक्षक एजेंसी ने यह जानकारी दी।

एजेंसी ने बताया कि पालोलेम में तीन लोगों और बेनॉलिम एवं सिंक्वेरियम में एक-एक व्यक्ति को बचाया गया।
एजेंसी के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘मॉनसून अब भी जारी होने के कारण राज्य में मौसम खराब है, पानी के नीचे मजबूत तरंगे एवं ऊंची लहरें उठ रही हैं और बारिश जारी है। गोवा के सभी बीच तैराकी के लिए बंद कर दिए गए हैं, लेकिन लोग अब भी तैरने जा रहे हैं।’’
उन्होंने बताया कि दक्षिण गोवा की पालोलेम नदी में दो पुरुष एवं एक महिला तैर रहे थे और तभी तेज लहर आने के कारण वे बह गए। उन्होंने बताया कि पानी के तेज बहाव के कारण तीनों एक दूसरे को पकड़कर नहीं रख पाए और अलग-अलग दिशाओं में बहने लगे।
उन्होंने बताया कि जीवनरक्षक उनकी मदद के लिए पहुंचे।
प्रवक्ता ने कहा, ‘‘बचाव ट्यूब की मदद से एक व्यक्ति को बचा लिया गया और दो अन्य लोगों को जेट स्की की मदद से सुरक्षित बाहर निकाला गया।’’
तीनों लोगों को वापस किनारे पर लाया गया और चिकित्सकीय मदद दी गई।

दक्षिण गोवा के बेनॉलिम में 14 वर्षीय किशोर समुद्र तट पर साइकिल चला था, तभी उसने नियंत्रण खो दिया और दुर्घटनावश समुद्र में गिर गया और पानी के तेज बहाव में बह गया।
प्रवक्ता ने बताया कि लड़का हाथ उठाकर मदद मांगने की कोशिश कर रहा था, तभी जीवनरक्षकों ने उसे देख लिया और बचाव ट्यूब की मदद से उसे किनारे पर लाया गया।
इस बीच, उत्तरी गोवा के सिंक्वेरियम में चार वर्षीय बच्चा और उसका परिवार समुद्र में थे और इसी दौरान पानी का बहाव तेज होने के कारण बच्चा पानी में बह गया।
प्रवक्ता ने बताया कि बचाव ट्यूब की मदद से जीवनरक्षकों ने बच्चे को बचा लिया और वे उसे सुरक्षित तट पर लेकर आए।

उन्होंने बताया कि बच्चे की चिकित्सकीय जांच की गई और पाया गया कि वह सदमे में है, जिसके बाद उसे निकटतम बाल रोग चिकित्सक के पास ले जाया गया।

उन्होंने बताया कि बच्चा अब सामान्य है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News