कांग्रेस ने गोवा भाजपा अध्यक्ष पर तिरंगे का ''''अपमान'''' करने का आरोप लगाया

punjabkesari.in Thursday, Aug 11, 2022 - 06:36 PM (IST)

पणजी, 11 अगस्त (भाषा) कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की गोवा इकाई के अध्यक्ष सदानंद तनावड़े पर तिरंगे को उल्टा पकड़कर उसका अपमान करने का आरोप लगाते हुए उनसे माफी मांगने को कहा है।
हालांकि, बाद में पलटवार करते हुए तनावड़े ने कहा कि ''''हताश'''' विपक्षी दल अनावश्यक बातों को तूल दे रहा है।

कांग्रेस की गोवा इकाई के प्रवक्ता अमरनाथ पंजीकर ने आरोप लगाया कि मंगलवार को पणजी में तिरंगा वितरण कार्यक्रम के दौरान तनावड़े ने राष्ट्रीय ध्वज को उल्टा पकड़ रखा था।
कार्यक्रम का आयोजन पणजी के विधायक और राज्य के राजस्व मंत्री अतनासियो मोंसेरेट ने किया था।

पंजीकर ने बुधवार को यहां जारी एक बयान में कहा, ''''गोवा भाजपा अध्यक्ष सदानंद तनावड़े ने मंगलवार को तिरंगे को उल्टा पकड़कर उसका अपमान किया।''''
उन्होंने कहा, ''''मैं तनावड़े से अपने ''तिरंगा जागृति'' के राजनीतिक मिशन पर जाने से पहले हमारे राष्ट्रीय ध्वज का सम्मान करने के बारे में सबक लेने का आग्रह करता हूं।''''
पंजीकर ने कहा कि तनावड़े को अपने व्यवहार के लिए सभी भारतीयों से माफी मांगनी चाहिए।
कांग्रेस द्वारा उठाए गए इस मुद्दे पर प्रतिक्रिया देते हुए तनावड़े ने बृहस्पतिवार को संवाददाताओं से कहा कि विपक्ष उनके खिलाफ इस तरह के बयान जारी कर अपनी हताश स्थिति को दर्शा रहा है।
उन्होंने कहा, ''''मैंने राष्ट्रीय ध्वज को उल्टा नहीं फहराया। यह सिर्फ एक पल के लिए था, जब मैं झंडा खोल रहा था तो वह उल्टा खुल गया, लेकिन अगले ही क्षण मैंने इसे ठीक कर दिया।''''
उन्होंने कहा कि विपक्षी दल हताशा के कारण अनावश्यक मुद्दा पैदा कर रहा है। तनावड़े ने कहा कि भाजपा राष्ट्रीय ध्वज का सम्मान करना जानती है।
उन्होंने कांग्रेस पर केंद्र सरकार के देशव्यापी ''हर घर तिरंगा'' अभियान के लिए लोगों को तिरंगा नहीं फहराने के लिए कहने का आरोप लगाया।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News