महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री शिंदे का गोवा के होटल में बागी विधायकों ने गर्मजोशी से किया स्वागत

punjabkesari.in Friday, Jul 01, 2022 - 11:30 AM (IST)

पणजी, एक जुलाई (भाषा) महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का बृहस्पतिवार देर रात शिवसेना के बागी विधायकों और अन्य विधायकों ने यहां के निकट एक लक्जरी होटल में पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया।

शिवसेना के बागी विधायकों, निर्दलीय विधायकों और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के समर्थन से शिंदे ने बृहस्पतिवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। इसके बाद वह गोवा पहुंचे।

मुंबई में शपथ लेने के बाद शिंदे आधी रात को ही गोवा लौट आए। शिंदे देर रात करीब डेढ़ बजे गोवा के डोना पाउला स्थित होटल पहुंचे, जहां उनका इंतजार कर रहे उनके साथी विधायकों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया।

महाराष्ट्र के विधायक गुवाहाटी से आने के बाद से बुधवार रात से इसी होटल में डेरा डाले हुए हैं। शिंदे बृहस्पतिवार दोपहर को मुंबई गए थे, जहां उन्होंने महाराष्ट्र के 20वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली, जबकि भारतीय जनता पार्टी के नेता देवेंद्र फडणवीस ने उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की।

शपथ ग्रहण समारोह के बाद जब शिंदे होटल लौटे तो शिवसेना के बागी विधायकों और निर्दलीय विधायकों ने उन्हें गले लगाकर उनका स्वागत किया और उनके समर्थन में नारे भी लगाए। उन्होंने शिवसेना के संस्थापक बालासाहेब ठाकरे और पार्टी के दिवंगत नेता आनंद दिघे की सराहना करते हुए भी नारे लगाए। महिला विधायकों ने पारंपरिक रीति-रिवाजों से उनका स्वागत किया।

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत भी होटल में मौजूद थे। उन्होंने शिंदे को बधाई देते हुए फूलों का एक गुलदस्ता दिया। शिंदे का विधायकों द्वारा किेये गए स्वागत का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

इससे पहले, शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे के महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनने की खबर आने पर गोवा के होटल में नाचते नजर आए थे। मराठी गीतों पर नाचते विधायकों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था।

इस बीच, सूत्रों ने बताया कि शिंदे ने यहां पहुंचने के बाद विधायकों के साथ एक अनौपचारिक बैठक की।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News