शिवसेना के बागी विधायक आगे की रणनीति तय करने के लिए बैठक करेंगे

punjabkesari.in Thursday, Jun 30, 2022 - 10:35 AM (IST)

पणजी, 30 जून (भाषा) शिवसेना के वरिष्ठ नेता एकनाथ शिंदे की अगुवाई में पार्टी के बागी विधायक उद्धव ठाकरे के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद आगे की रणनीति पर फैसला करने के लिए बृहस्पतिवार को बैठक करेंगे। अभी गोवा में डेरा डाले हुए इन विधायकों के महाराष्ट्र में अगली सरकार बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी का समर्थन करने की संभावना है।
गुवाहाटी से एक चार्टर्ड विमान विधायकों को लेकर बुधवार रात गोवा के दाबोलिम हवाई अड्डे पहुंचा। वे दोना पावला में एक आलीशान होटल में ठहरे हुए हैं।
बागी गुट के प्रवक्ता दीपक केसरकर ने एक टेलीविजन चैनल से कहा, ‘‘हम भविष्य की कार्रवाई पर फैसला लेने के लिए बृहस्पतिवार को बैठक करेंगे।’’
उन्होंने कहा कि बातचीत के बाद शिंदे फैसला लेंगे। उन्होंने कहा कि मुंबई के लिए गोवा से कब रवाना होना है, इसका फैसला अभी नहीं किया गया है।
केसरकर ने कहा, ‘‘बृहस्पतिवार को रवाना होना है या शुक्रवार को, इसका फैसला अभी नहीं किया गया है।’’
उच्चतम न्यायालय के बुधवार को आए फैसले के बारे में पूछने पर केसरकर ने कहा कि इसमें खुश होने की कोई बात नहीं है क्योंकि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस ने शिवसेना के लोगों को आपस में लड़ा दिया।

उच्चतम न्यायालय ने उद्धव ठाकरे नीत सरकार को विधानसभा में शक्ति परीक्षण कराने के महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के निर्देश पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था।

केसरकर ने कहा, ‘‘हमने इससे (बगावत) बचने की कोशिश की थी... लेकिन इससे बचा नहीं जा सका।’’
ठाकरे के इस्तीफे पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि शिवसेना विधायकों ने उनसे कल भी महा विकास आघाडी (एमवीए) से बाहर आने का अनुरोध किया था लेकिन उन्होंने उच्चतम न्यायालय जाने को तरजीह दी।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News