योग को दैनिक जीवन का अभिन्न हिस्सा बनाएं: मुख्यमंत्री सावंत

punjabkesari.in Tuesday, Jun 21, 2022 - 04:07 PM (IST)

पणजी, 21 जून (भाषा) गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने मंगलवार को लोगों से अपील की कि वह योग के लाभ के बारे में लोगों को जागरूक करें और इसे अपने दैनिक जीवन का अभिन्न हिस्सा बनाएं।
अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर राज्य की राजधानी पणजी के पास बम्बोलिम गांव के डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में सावंत ने आम नागरिकों के साथ योगाभ्यास किया।
इसके बाद मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, “अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर सभी को शुभकामनाएं। आइए, हम सब मिलकर योग के लाभों के बारे में लोगों को जागरूक करें और योग को अपने दैनिक जीवन का अभिन्न हिस्सा बनाएं।’’
उन्होंने कहा कि योग शरीर को आराम देने और मन को शांत रखने के साथ साथ आत्मा का विकास करता है।
केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने उत्तरी गोवा जिले के सिंक्वेरिम गांव के ‘फोर्ट अगुआड़ा’ में योग दिवस कार्यक्रम में भाग लिया, जबकि केंद्रीय पर्यटन राज्य मंत्री श्रीपद नाइक ने पुराने गोवा में आयोजित एक समारोह में शिरकत की।

नाइक ने कहा कि दुनियाभर में लोग इस दिन को मना रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस वर्ष योग दिवस का विषय ‘मानवता के लिए योग’ है। नाइक ने कहा कि योग मानवता और देशों को भी जोड़ता है।

गोवा के पर्यटन मंत्री रोहन खुंटे ने कहा कि कई लोगों ने कोविड-19 के दौरान योग के महत्व को महसूस किया। उन्होंने फोर्ट अगुआड़ा में समारोह में भाग लिया। उन्होंने कहा कि मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य जीवन के लिए महत्वपूर्ण है।
खुंटे ने वैश्विक स्तर पर योग के महत्व के प्रचार-प्रसार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News