भूमि संबंधी नियमों का उल्लंघन होने पर गोवा सरकार कार्रवाई करेगी, एसआईटी गठित : खुंटे

punjabkesari.in Saturday, Jun 18, 2022 - 06:13 PM (IST)

पणजी, 18 जून (भाषा) गोवा के पर्यटन मंत्री रोहन खुंटे ने शनिवार को कहा कि राज्य सरकार ने भूमि हथियाने और हस्तांतरण के मामलों की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया है और इसमें यदि कानून-विरुद्ध कोई कार्य पाया जाता है तो आवश्यक कार्रवाई की जाएगी, जिसमें ढांचे को ढहाना भी शामिल होगा।
हाल ही में अंजुना ग्राम पंचायत द्वारा लोकप्रिय गायक मीका सिंह को समुद्र तट पर एक संरचना के लिए जारी एक नोटिस का उल्लेख करते हुए, खुंटे ने कहा कि अगर इसे अवैध पाया जाता है तो इसे ध्वस्त कर दिया जाएगा।

उन्होंने चेतावनी दी, "चाहे मीका सिंह हो या कोई और भी। अवैध रूप से बनाए गए ढांचे को ध्वस्त कर दिया जाएगा।" मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने ‘बीच बेल्ट’ में दलाली और अवैध मसाज पार्लरों के खतरे पर नकेल कसना शुरू कर दिया है। उन्होंने यह भी कहा कि अवैध रूप से चल रहे कुछ डांस बार वेश्यावृत्ति के गढ़ में तब्दील हो रहे हैं।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने पुलिस से ऐसे डांस बार के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा है।
खुंटे ने बताया, "पुलिस विभाग के पास समुद्र तट पर गश्त करने के लिए जनशक्ति की कमी है, जिसके कारण विशेष पर्यटन पुलिस का प्रावधान किया जाएगा।"
गठित एसआईटी के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि वह पिछले दो-तीन साल से इस मुद्दे को उठा रहे थे।
उन्होंने कहा, "भूमि हथियाने से संबंधित कम से कम 50 प्राथमिकी मापुसा पुलिस थाने में दर्ज हैं। एक सिंडिकेट है, जो (इस दिशा में) सक्रिय है और इसे ध्वस्त करने की जरूरत है।"


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News