ममता बनर्जी के गोवा दौरे से पहले एमजीपी और तृणमूल कांग्रेस के बीच चुनाव पूर्व गठबंधन की घोषणा

punjabkesari.in Tuesday, Dec 07, 2021 - 09:37 AM (IST)

पणजी, छह दिसंबर (भाषा) महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) ने सोमवार को घोषणा की कि वह ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस के साथ मिलकर आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेगी।

गठबंधन ने सत्तारूढ़ पार्टी भाजपा से मुकाबला करने के लिए सुशासन को राज्य में अपना मुख्य चुनावी मुद्दा बनाया है।

गोवा की सबसे पुरानी क्षेत्रीय पार्टी और राज्य की राजनीति में प्रवेश करनेवाली तृणमूल कांग्रेस के बीच गठबंधन की घोषणा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की 13 दिसंबर को तटीय राज्य की होने वाली यात्रा से पहले हुई है।

एमजीपी अध्यक्ष दीपक धवलीकर ने संवाददाताओं को बताया कि गठबंधन के बारे में ज्यादा जानकारी बाद में दी जाएगी। उन्होंने कहा कि दोनों पार्टी 40 सीटों पर होने वाले चुनाव में आपस में सीटों का बंटवारा करेगी।

तृणमूल कांग्रेस की सांसद और पार्टी की गोवा प्रभारी महुआ मोइत्रा ने कहा कि गठबंधन का ब्योरा बनर्जी की राज्य की यात्रा से पहले सार्वजनिक की जाएगी। दिन में धवलीकर ने कहा कि एमजीपी की केंद्रीय कमेटी तृणमूल कांग्रेस के साथ गठबंधन पर सहमत हुई है।

उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी की केंद्रीय कमेटी ने अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव तृणमूल कांग्रेस के साथ गठबंधन में लड़ने का निर्णय लिया है। तृणमूल कांग्रेस ने गोवा विधानसभा चुनाव में मैदान में उतरने का निर्णय लिया है और यह विश्वास जाहिर किया है कि वह चुनाव में बेहतर प्रदर्शन करेगी।

धवलीकर ने कहा कि दोनों ही पार्टियां राज्य में सुशासन प्रदान करने के लिए साथ आई हैं।

धवलीकर ने कहा कि ऐसी छवि बनाई जा रही थी कि एमजीपी के पास भाजपा के अलावा कोई विकल्प नहीं है। उन्होंने कहा, ‘‘ हम हमेशा भाजपा की आलोचना करते रहे हैं। हम आम आदमी पार्टी, कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस समेत अन्य पार्टियों के साथ चर्चा कर रहे हैं।’’
एमजीपी प्रमुख ने कहा कि गोवा में ’60 फीसदी’ लोगों ने अब तक यह तय नहीं किया है कि वह किसको वोट देंगे इसलिए टीएमसी के साथ गठबंधन कर उन्हें एक विकल्प दिया जा रहा है।

तृणमूल कांग्रेस के उपाध्यक्ष लुईजिन्हो फलेरिया ने गठबंधन होने पर प्रसन्नता जाहिर की। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ‘ ‘ मैं इस बात से खुश हूं कि गोवा के लोगों ने बदलाव का निर्णय लिया है। मुझे इस बात की खुशी और प्रसन्नता है कि सबसे पुरानी पार्टियों में से एक एमजीपी ने टीएमसी के साथ गठबंधन किया है।’’


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News