गोवा चुनाव: आप ने महिलाओं का पारिश्रमिक बढ़ाने व वित्तीय मदद देने का वादा किया

punjabkesari.in Sunday, Dec 05, 2021 - 03:42 PM (IST)

पणजी, पांच दिसंबर (भाषा) आम आदमी पार्टी (आप) ने रविवार को घोषणा की कि यदि वह गोवा के आगामी विधानसभा चुनावों में सत्ता में आई तो सरकार प्रायोजित योजना के तहत राज्य में महिलाओं को दिये जाने वाले पारिश्रमिक में वृद्धि करेगी। साथ ही पार्टी ने इसके तहत नहीं आने वाली महिलाओं को वित्तीय सहायता देने का भी वादा किया।
आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने दक्षिण गोवा के नावेलिम विधानसभा क्षेत्र में महिला सम्मेलन को संबोधित करते हुए दावा किया, ''''यह न केवल भारत में, बल्कि दुनिया में सबसे बड़ा व सबसे महत्वपूर्ण महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम होने जा रहा है।''''
उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत सालाना लगभग 500 करोड़ रुपये खर्च होंगे। व्यवस्था में व्याप्त भ्रष्टाचार को पूरी तरह से समाप्त कर राज्य सरकार इसका वित्तपोषण करेगी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री गोवा के दो दिवसीय दौरे पर हैं, जहां अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं।

केजरीवाल ने कहा कि अगर उनकी पार्टी गोवा में सत्ता में आती है तो राज्य सरकार द्वारा प्रायोजित ''गृह आधार योजना'' के तहत महिलाओं को दिये जाने वाले 1,500 रुपये के मौजूदा पारिश्रमिक को बढ़ाकर 2,500 रुपये कर दिया जाएगा, जबकि 18 वर्ष और उससे अधिक उम्र की अन्य महिलाएं, जो इस योजना के दायरे में नहीं आतीं उन्हें भी प्रति माह 1,000 रुपये का भुगतान किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि किसी भी महिला के लिये सशक्त महसूस करने के लिए वित्तीय स्थिरता सबसे महत्वपूर्ण है।

केजरीवाल ने कहा कि गोवा में ऐसी योजनाओं के लिए धन की कोई कमी नहीं है।

उन्होंने आरोप लगाया, ''''राज्य का बजट 22,000 करोड़ रुपये है, जिसमें से लगभग 20 प्रतिशत यानी 4,400 करोड़ रुपये भ्रष्टाचार में चला जाता है। हम इन योजनाओं के लिये धन मुहैया कराने के वास्ते इस पैसे को सिस्टम में डालेंगे।''''


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News