गोवा: कांग्रेस और जीएफपी ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन किया

punjabkesari.in Wednesday, Dec 01, 2021 - 08:12 PM (IST)

पणजी, एक दिसंबर (भाषा) कांग्रेस अगले साल होने वाला गोवा विधानसभा का चुनाव गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) और अन्य समान विचारधारा वाले दलों के साथ मिलकर लड़ेगी। कांग्रेस के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

वर्ष 2017 में विजय सरदेसाई के नेतृत्व वाली जीएफपी ने भाजपा का समर्थन कर सरकार बनाने में मदद की थी जबकि भाजपा के पास कांग्रेस से कम विधायक थे।
जीएफपी के विधायकों विजय सरदेसाई, विनोद पालीकर और निर्दलीय विधायक प्रसाद गांवकर ने मंगलवार को राहुल गांधी से मुलाकात कर गोवा के अगले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का साथ देने का वादा किया था, जिसके एक दिन बाद अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के गोवा प्रभारी दिनेश गुंडू राव ने गठबंधन को लेकर घोषणा की।

राव ने संवाददाताओं से बातचीत के दौरान कहा कि गठबंधन की बारीकियों को लेकर स्थानीय स्तर पर चर्चा की जाएगी। उन्होंने कहा कि गठबंधन का नेतृत्व कांग्रेस करेगी।

कांग्रेस नेता ने कहा, '''' कांग्रेस आगामी गोवा विधानसभा चुनाव जीएफपी और समान विचारधारा वाले अन्य दलों के साथ मिलकर लड़ेगी। हमने गठबंधन को लेकर फैसला ले लिया है, हालांकि, इस संबंध में विस्तार से चर्चा स्थानीय स्तर पर की जाएगी।''''


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News