गोवा के एक मंत्री ने पद का दुरुपयोग कर किया महिला का यौन शोषण: कांग्रेस का आरोप

punjabkesari.in Tuesday, Nov 30, 2021 - 10:26 PM (IST)

पणजी, 30 नवंबर (भाषा) गोवा में विपक्षी दल कांग्रेस ने मंगलवार को आरोप लगाया कि राज्य की भाजपा नीत सरकार के एक मंत्री ने अपने पद का दुरुपयोग कर एक महिला का यौन शोषण किया और उसे धमकी दी।
गोवा कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश चोडनकर ने संवाददाताओं से कहा कि मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत उक्त मंत्री की आपत्तिजनक वीडियो क्लिप समेत “इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य” को नष्ट करने में उनकी सहायता कर रहे हैं।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने मंत्री का नाम लिए बिना कहा, “मुख्यमंत्री को उस मंत्री को 15 दिन में भीतर पद से हटा देना चाहिए और एक महिला का यौन शोषण करने के लिए अपने पद का दुरुपयोग करने पर उसके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई करनी चाहिए।”
चोडनकर ने दावा किया कि उन्होंने मंत्री के आपत्तिजनक वीडियो देखे हैं और वह ऑडियो क्लिप सुनी है, जिसमें मंत्री ने उस महिला को धमकी दी है। कांग्रेस नेता ने दावा किया कि गोवा में बलात्कार की घटनाएं राष्ट्रीय औसत की तुलना में दोगुनी हो गई हैं और पीड़ितों में ज्यादातर नाबालिग हैं।
उन्होंने कहा कि पीड़ित महिला और उसके परिवार के सम्मान की रक्षा के लिए मंत्री के नाम का खुलासा नहीं किया गया है। चोडनकर ने कहा, “यदि अगले 15 दिन में कार्रवाई नहीं की गई तो हम मंत्री के नाम का खुलासा कर देंगे।”
गोवा प्रदेश महिला कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष बीना नाइक ने कहा कि अगर उक्त मंत्री को नहीं हटाया गया तो आंदोलन चलाया जाएगा। इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने अभी तक कुछ नहीं कहा लेकिन वास्को विधानसभा से भारतीय जनता पार्टी के विधायक कार्लोस अलमिडा ने कांग्रेस के आरोप का समर्थन किया है।
उन्होंने कहा, “जहां तक यौन शोषण की बात है, मेरे दोस्त ने वह वीडियो देखा है। यह वीडियो पांच राज्यों को प्रभावित करेगा। भाजपा को उस मंत्री को हटाना होगा।”

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News