कांग्रेस,आप ने बढ़े हुए बिजली बिलों को लेकर गोवा सरकार पर साधा निशाना

punjabkesari.in Wednesday, Aug 12, 2020 - 05:21 PM (IST)

पणजी, 12 अगस्त (भाषा) गोवा में विपक्षी कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने लोगों के बढ़े हुए बिजली बिलों को लेकर आ रही शिकायतों का हवाला देते हुए राज्य सरकार द्वारा बिजली उपभोक्ताओं के लिए घोषित छूट की हंसी उड़ाई।

मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने मंगलवार को बिजली उपभोक्ताओं को 18.3 करोड़ रुपये की छूट देने की घोषणा की थी।

उन्होंने कहा कि अप्रैल और मई के महीनों के बिजली के बिलों के निश्चित प्रभार का 50 फीसदी हिस्सा माफ कर दिया गया है। यह छूट सभी लो टैंशन घरेलू, वाणिज्यिक एवं अन्य श्रेणियों में दी गयी है।

इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, राज्य कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश चोडनकर ने ट्वीट कर कहा, ‘‘मेरा बिजली बिल 13,203.62 रुपये है।मेरे बिल पर निश्चित प्रभार 162 रुपये (81 दिनों के लिए) है। मेरा अप्रैल और मई में तय शुल्क 122 रुपये है और मुख्यमंत्री द्वारा तय शुल्क पर घोषित छूट 50 प्रतिशत है। मुझे 122 रुपये के 50 प्रतिशत यानी 61 रुपये की छूट मिलेगी।"
उन्होंने कहा, "छूट के बाद मुझे 13,203: 62 रुपये के बजाय 13,142.62 रुपये का भुगतान करना होगा।"
आम आदमी पार्टी (आप) की गोवा इकाई के प्रवक्ता राहुल म्हाबरे ने भी बढ़े हुए बिजली बिलों पर घोषित छूट को लेकर राज्य सरकार पर निशाना साधा।

उन्होंने ट्वीट किया, “घरेलू उपभोक्ता को बिजली के बिलों पर 60 रुपये की भारी राहत देने वाली हमारे गोवा मुख्यमंत्री कितने परोपकारी हैं। 60 रुपये की भारी राहत देने के बाद विधानसभा नवीकरण, सरकारी आवास या फैंसी कार पर अनाप-शनाप खर्च करने की स्वतंत्रता होने का अब वह दावा कर सकते हैं।”


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News