स्पोर्टी लुक के साथ लॉन्च होगी Tata Punch HBX,जानिए इस एसयूवी में मिलने वाले फीचर्स

punjabkesari.in Wednesday, Aug 25, 2021 - 06:56 PM (IST)

ऑटो डेस्क :टाटा मोटर्स ने हाल ही में Tata Punch  HBX से पर्दा उठाया है,जिसकी सोमवार को एक झलक भी पेश की गई है। इस एसयूवी को Tata HBX  के नाम से जाना जाएगा। जिसे का टाटा नेक्सन के नीचे पोजिशन किया जाएगा। यह टाटा मोटर्स की सबसे सस्ती एसयूवी होगी। बहुत जल्द इस कार को भारत में लॉन्च किया जा रहा है।साल 2020 में इस कार को ऑटो एक्सपो में शो केस किया गया था। 

एक्सटीरियर और डिज़ाइन :

कंपनी द्वारा फिलहाल इस कार के एक्सटीरियर से ही पर्दा उठाया गया है।टाटा की यह पहली कार होगी जो अल्फा-आर्क प्लेटफार्म पर बेस्ड होने वाली है।  कंपनी  द्वारा  इस कार को एक स्पोर्टी लुक में पेश किया गया है। अगर हम इस कार के डिज़इन की बात करे तो इस एसयूवी के फ्रंट में हैरियर और सफारी की तरह ही स्प्लिट हेडलैंप सेटअप दिया है। इसी के साथ इसमें 16 इंच के अलॉय व्हीलस भी दिए हैं।इस एसयूवी को डुयल कलर स्कीम में पेश किया गया हेै।

1.2 लीटर का होगा इंजन:

टाटा पंच में 1.2 लीटर नेचुरल एसपरेटिड पेट्रोल इंजन दिया जा सकता जोकि 83 bhp की पावर औऱ 114 एनएम टार्क जनरेट करने में सक्षम है।यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रॉस्मिशन के साथ आता है।इसी के साथ कंपनी इसमें ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ का ऑप्शन भी दिया जा सकता है

ऐसा होगा इंटीरियर:

फिलहाल कंपनी द्वारा इस कार के इंटीरियर की डिटेल्स सांझा नहीं की गई है पर अनुमान लगाया जा रहा है कि इसमें 7.0 इंच  का एक टचस्क्रीन इंफोटेनेंमट सिस्टम,ऑटो वाइपर,ऑटोमेटिक एसी,क्रूज़ कंट्रोल ,कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी ,पुश बटन शामिल किया जा सकता है। पेसेंजर सेफ्टी के लिहाज से इसमें ड्यूल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस और रियर पार्किंग कैमरा जैसे फीचर्स को शामिल किया जाएगा 

1.2 लीटर का होगा इंजन:

टाटा पंच में 1.2 लीटर नेचुरल एसपरेटिड पेट्रोल इंजन दिया जा सकता जोकि 83 bhp की पावर औऱ 114 एनएम टार्क जनरेट करने में सक्षम है।यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रॉस्मिशन के साथ आता है।इसी के साथ कंपनी इसमें ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ का ऑप्शन भी दिया जा सकता है।

ये होगी कीमत: 

टाटा पंच की कीमत 5 लाख तक रखे जाने का अनुमान है। इस कार का कंपेरिज़न महिंद्रा कैस्पर औऱ मारूति सुज़ुकी इग्निस और महिंद्र KUV100 से होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Recommended News

Related News