टाटा ने नेपाल में 33.75 लाख में लॉन्च की टियागो एनआरजी, 80 लाख में बिक रही है सफारी

punjabkesari.in Wednesday, Sep 29, 2021 - 06:04 PM (IST)

ऑटो डेस्क: टाटा मोटर्स ने बुधवार को नेपाल में टाटा टियागो एनआरजी लॉन्च की है। इस गाड़ी की कीमत नेपाली करंसी के हिसाब से 33.75 लाख रुपए तय की गई है। अगर इन रूपयों को भारतीय करंसी के हिसाब से देखा जाए तो ये लगभग 21 लाख रुपए होते हैं। आपको बता दें कि टाटा मोटर्स ने इस कार को भारत में पिछले महीने 6.57 लाख रूपए की शुरूआती कीमत के साथ लॉन्च किया है। अब आप सोच रहे होंगे कि इतना अंतर क्यों, तो आपको बता दें कि नेपाल में व्हीकल्स पर टैक्स इतना ज्यादा लगाया जाता है कि वो भारत के हिसाब से लगभग 3 गुना हो जाता है। इसमें एक्साइज ड्यूटी, स्पेयर पार्ट्स, कस्टम्स, वैट और भी कई टैक्सेस शामिल हैं। यही वजह है कि टाटा टियागो एनआरजी, जो भारत में 6.57 लाख रूपए में बिक रही है, उसके नेपाल में रेट 3 गुना बढ़कर 21 लाख रूपए हो गए हैं और भारत के 21 लाख रूपए नेपाल के 33 लाख होते हैं।

टाटा मोटर्स ने नेपाल में सफारी का लेटेस्ट मॉडल भी लॉन्च किया था। इसे अगस्त के अंत में नेपाल में लॉन्च किया गया था जिसकी कीमत नेपाली करेंसी के हिसाब से 80 लाख है। इसी सफारी की भारत में शुरूआती कीमत लगभग 15 लाख रूपए है।

PunjabKesari

कार लॉन्चिंग के मौके पर टाटा मोटर्स PVIB  के हेड मयंक बाल्दी ने कहा कि ‘हम अपनी नई टाटा टियागो एनआरजी की लॉन्चिंग को लेकर बेहद उत्साहित हैं और हम उम्मीद कर रहे हैं कि इस हैचबैक की सवारी लोगों के लिए सुखद रहे।

PunjabKesari

नेपाल में यह कार चार कलर ऑप्शंस फॉरेस्ट ग्रीन, फायर रेड़, स्नो व्हाइट और क्लाउडी ग्रे में सेल के लिए अवेलेबल होगी। इसी के साथ अगर हम बात करें इसके फीचर्स की तो इसमें पुश स्टार्ट बटन, रियर पार्किंग कैमरा और ऑटो फोल्ड ORVM  को शामिल किया गया है। इसके केबिन को भी ऑल ब्लैक थीम पर डिज़ाइन किया गया है। इसमें 1.2 लीटर का रेवोट्रॉन इंजन दिया है जो कि ऑटोमेटिक और मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Recommended News

Related News