मारुति सुजुकी ने कारों के दामों में की 15 हजार तक की वृद्धि

punjabkesari.in Monday, Jul 12, 2021 - 08:07 PM (IST)

ऑटो डेस्क : अब यदि आप मारुति सुजुकी की कारों को खरीदने का मन बना रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है, क्योंकि अब इन कारों को खरीदने के लिए आपको अपनी जेब कुछ ओर हल्की करना पड़ेगी। मारुति सुजुकी ने अपनी कारों के दामों में करीब 15 हजार रुपए तक की वृद्धि कर दी है। मारुति सुजुकी ने सोमवार सुबह बीएसई फाइलिंग में यह घोषणा की। 

फाइलिंग में, मारुति सुजुकी ने देश में इस समय पेश किए जाने वाले सभी सीएनजी मॉडल्स और स्विफ्ट की कीमतों में बढ़ोतरी के कारण तौर पर इनपुट लागत में लगातार हो रही बढ़ोतरी का हवाला दिया है। मारुति सुजुकी ने इन मॉडलों की कीमतों में 15,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की है। बढ़ी हुई कीमतें सोमवार से प्रभावी हैं। कंपनी ने आगे बताया कि अन्य मॉडलों की कीमतों में भी बढ़ोतरी की योजना है। कंपनी ने कहा है कि अन्य मॉडलों की कीमत के बारे में औपचारिक सूचना बाद में दी जाएगी।
PunjabKesari
मारुति सुजुकी के अलावा कई कार निर्माताओं को भी इनपुट लागत बढ़ने की वजह से ही अपने मॉडलों की कीमतों में बढ़ोतरी करनी पड़ी है। हालांकि यह देखा जाना बाकी है कि लॉकडाउन प्रतिबंधों में ढील दिए जाने के बाद, कीमतों में हुई बढ़ोतरी का ऑटो उद्योग की बिक्री में संभावित रूप से हो रहे सुधार को कैसे प्रभावित कर सकती है। बता दें कि मारुति इस समय अपने 6 पैसेंजर व्हीकल्स वैगनआर, सेलेरियो, एस-प्रेसो, अर्टिगा, ऑल्टो 800 और ईको को फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट्स के साथ बेचती है। 

जून के महीने में ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री को बड़े पैमाने पर राहत मिली है क्योंकि सभी सेगमेंट में बिक्री ग्रीन जोन में लौट आई है। कोविड-19 की दूसरी लहर ने एक बार फिर उत्पादन, मांग और खुदरा बिक्र पर ब्रेक लगा दिया था। जिसके बाद नए मॉडल पेश किए जाने से लेकर पैदा हुई मांग तक के कारणों की वजह से उद्योग को रिकवरी के रास्ते पर वापस लाने में मदद की। 
PunjabKesari
देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने जून के महीने में 1,65,576 यूनिट्स का निर्माण किया, जो मई में तैयार किए गए 40,924 यूनिट्स के आंकड़े से चार गुना ज्यादा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Recommended News

Related News