ग्लोबल अनवील हुई Jeep की नई Grand Cherokee, जानिए कब होगी भारत में लॉन्च

punjabkesari.in Thursday, Sep 30, 2021 - 05:39 PM (IST)

ऑटो डेस्क: जीप कंपनी ने भारत में 5th जनरेशन की न्यू Jeep Grand Cherokee को अनवील किया है। 2022 की जीप ग्रैंड चेरोकी की बिक्री इस साल की चौथी तिमाही में अमेरिका में शुरू होगी, जबकि प्लग-इन हाइब्रिड मॉडल 2022 की शुरुआत में आएगा। इस मॉडल के भारत में भी लॉन्च होने की संभावना है, लेकिन अभी इस बारे में कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं है।

PunjabKesari

इसके लेफ्ट हैंड ड्राइव के ले- आउट को उतरी अमेरिका के बाज़ारों के लिए डिज़ाइन किया गया है। जबकि भारतीय बाज़ार के लिए इसे CKD किट से असेंबल किया जाएगा। फिलहाल इंडियन मार्केट में जीप के दो नए मॉडल लाइन-अप है। नई Jeep Grand Cherokee को भी कंपनी भारत में लॉन्च करने की संभावनाएं तलाश रही है। 

<>

नई Jeep Grand Cherokee और इससे पहले लॉन्च हुई Grand Cherokee L में काफी सिमिलैरिटी देखने को मिल सकती हैं। इसका इंटीरियर भी Grand Cherokee L के समान रहने वाला है। जिसमें 10.1 इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर, 10 इंच का हेड-अप डिस्प्ले, एक वायरलेस स्मार्टफोन चार्जिंग पैड, और ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो जैसे फीचर्स के अलावा पीछे की सीट पर एंटरटेंनमेंट स्क्रीन भी दी गई है।

PunjabKesari

बात करें इसके इंजन की तो इसके स्टैंर्डड वर्जन में 3.6-लीटर पेंटास्टार V6 इंजन है, जो 294 बीएचपी की पावर और 348 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करती है। इसका दूसरे वैरिएंट में इंजन 5.7 लीटर V8 होगा, जो 357 बीएचपी और 528 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Recommended News

Related News