Hyundai i20 N Line आई भारत, बुकिंग शुरू, ये हैं फीचर्स और कीमत

punjabkesari.in Wednesday, Aug 25, 2021 - 07:06 PM (IST)

ऑटो डेस्क : लंबे इंतजार के बाद आखिरकार Hyundai India ने अपनी प्रीमियम हैचबैक Hyundai i20 के स्पेशल वेरिएंट Hyundai i20 N Line को पेश कर दिया है। स्पोर्टी लुक वाली कार के दीवानों को Hyundai i20 N Line काफी पसंद आने वाली है। कार में ज्यादा स्पोर्टी लुक और कई खास फीचर्स से लैस किया गया है। इस हैचबैक की झलक के साथ ही डिजाइन और इंटीरियर-एक्सटीरियर समेत सारी जानकारियां सामने आ गई है। साथ ही इसकी भारत में आधिकारिक रूप से बुकिंग भी शुरू हो गई है। जल्द ही हुंडई आई20 एन लाइन भारत में लॉन्च हो जाएगी और इसकी प्राइस डिटेल्स भी सामने आ जाएगी। भारत में इसे 10 लाख रुपये से ज्यादा की प्राइस रेंज में उतारा जा सकता है। 

PunjabKesari

इंजन पावरफुल और आकर्षक रियर लुक

Hyundai i20 N Line के इंजन और पावर की बात करें तो इसमें 1.0 लीटर का 3 सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन लगा है, जो कि 118bhp की पावर और 172Nm टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इस हैचबैक कार में 6 स्पीड iMT और 7 स्पीड DCT ट्रांसमिशन ऑप्शन देखने को मिलते हैं। इसमें नई डिजाइन वाली 16 इंच की अलॉय व्हील्ज लगी है, जिसमें रेज फिनिश्ड फ्रंट ब्रेक क्लिपर्स लगे हैं और यह देखने में काफी आकर्षक है। इसके रियर में ज्यादा स्पोर्टी बंपर के साथ डिफ्यूजर और डुअल एक्जॉस्ट पाइप लगे हैं, जो कि देखने में शानदार है। रियर में एन लाइन की बड़ी सी बैजिंग और रेड कलर की छाप इस कार को काफी अलग और स्टाइलिश बनाती है।

फीचर्स की भरमार

Hyundai i20 N Line के इंटीरियर फीचर्स की बात करें तो रेगुलर मॉडल के ऑल ब्लैक केबिन की अपेक्षा रेड हाइलाइट्स और रेड एंबिएंट लाइटिंग देखने को मिल रही है, जो कि काफी आकर्षक है। इसमें रेड स्टीचिंग के साथ लेदरेट सीट और एन डिजाइन लोगो है। इसके साथ ही मेटल पेडल्स, एन ब्रैंडेड लेदर गियर नॉब और 3 स्पोक स्टीरियरिंग व्हील पेडल्स है। इस कार में 10.25 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम लगा है, जो कि एप्पल कार प्लै और एंड्रॉइड ऑटो सपोर्ट करता है। इसके साथ ही बोस साउंड सिस्टम के साथ 7 स्पीकर, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटोमैटिक एसी, क्रूज कंट्रोल, एयरबैग्स समेत अन्य स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स हैं। 

PunjabKesari

लुभाने वाला (एंगेजिंग) इंटीरियर

ड्राइवर और पैसेंजर के लिए जीवंत एवं लुभाने वाली थीम के लिए i20 N Line  में मोटरस्पोर्ट से प्रेरित केबिन दिया गया है। i20 N Line का इंटीरियर स्टाइलिश और फ्यूचरिस्टिक लुक से लैस है, जो डिजाइन थीम के एक्सटीरियर के ही अनुरूप है। बोल्ड, फ्यूचरिस्टिक एवं स्टाइलिश डिजाइन के साथ i20 N Line एक ऐसा आकर्षण देती है, जिससे हर दिन एक्साइटमेंट बढ़ता जाता है। जैसे ही आप i20 N Line के केबिन में कदम रखते हैं एथलेटिक रेड इंसर्ट के साथ एक स्पोर्टी ब्लैक इंटीरियर पूरे माहौल को उत्साहजनक बना देता है। इसकी स्पोर्टी अपील को बढ़ाने के लिए i20 N Line में निम्न खूबियां हैं :

N लोगो के साथ चेकर्ड फ्लैग डिज़ाइन लेदर* सीट

एथलेटिक रेड इंटीरियर हाइलाइट्स

रोमांचक रेड एंबिएंट लाइट्स

स्पोर्टी मेटल पेडल

N लोगो के साथ आईएमटी (इंटेलिजेंट मैनुअल ट्रांसमिशन) गियर नॉब

N लोगो के साथ डीसीटी (डुअल क्लच ट्रांसमिशन) गियर नॉब

एन लोगो के साथ 3-स्पोक स्टीयरिंग व्हील

आर्टिफिशियल लेदर

3 वेरिएंट में उपलब्ध

आप अगर Hyundai i20 N Line खरीदने का मन बना रहे हैं तो 25,000 रुपये देकर बुक करा सकते हैं। इस कार को N6 iMT, N8 iMT और N8 DCT जैसे 3 वेरिएंट में लॉन्च किया गया है, जिसमें N6 स्पोर्ट्ज वेरिएंट और, N8 स्टैंडर्ड i20 का ऐस्टा वेरिएंट है। अब हुंडई आई20 के इस खास वेरिएंट के लुक और फीचर्स की बात करें तो इसमें रेगुलर मॉडल की अपेक्षा एक्सटीरियर और इंटीरियर में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव देखने को मिल रहे हैं, जैसे कि ज्यादा सपोर्टी सस्पेंसन, एन लाइन एक्जॉस्ट यूनिट, स्पोर्टी डुअल टोन फ्रंट बंपर, रेड एसेंट के साथ नया फॉग लैंग, ज्यादा स्पोर्टी ग्रिल के साथ ही N Line लोगो।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Recommended News

Related News