होंडा अमेज़ का सीएनजी वेरिएंट जल्द होगा लॉन्च,जानिए कितनी होगी कीमत..

punjabkesari.in Tuesday, Nov 16, 2021 - 12:03 PM (IST)

ऑटो न्यूज़:होंडा अमेज़ भारतीय बाज़ार में बेस्ट सेलिंग कारों में एक है। जिसका अंदाज़ा होंडा की कारों की बढ़ती हुई लोकप्रियता से लगाया जा सकता है। अब हाल ही में होंडा अमेज़ को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। टेस्टिंग के दौरान अमेज़ के मिड एस वेरिएंट को देखा गया है। अनुमान लगाया जा रहा है कि यह कार होंडा अमेज का सीएनजी वेरिएंट हो सकता है। क्योंकि सीएनजी किट का ऑप्शन बेस या मिड वेरिएंट के साथ ही दिया जाता है।

होंडा अमेज़ 2 इंजन ऑप्शंस-1.2 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन में उपलब्ध है। जिसमें 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन 89बीएच की पॉवर और110 एनएम का टार्क जनरेट करता है, जबकि1.5 लीटर डीजल इंजन 99 बीएच पावर और 200 एनएम का टार्क जनरेट करता है। यदि कंपनी द्वारा सीएनजी वेरिएंट पेश किया जाता है तो पेट्रोल और डीज़ल के मुकाबले मे इसकी पावर थोड़ी कम होगी। होंडा के अलावा टाटा भी जल्द टियागो और टिगोर का सीएनजी वेरिएंट पेश करेगी। 

PunjabKesari

टेस्टिंग के दौरान इस कार को इमशिंग टेस्टिंग किट के साथ देखा गया है। बढ़ते हुए पेट्रोल और डीज़ल के दामों को देखते हुए कार कंपनियों का फोकस अब सीएनजी वेरिएंट्स पर है।

मौजूदा होंडा अमेज की कीमत 6.32 लाख से 11.15 लाख रुपये के बीच की है। अगर कंपनी होंडा अमेज का सीएनजी वेरिएंट पेश करती है तो इसकी कीमत पेट्रोल वेरिएंट से 50,000 से 80,000 रुपये ज्यादा हो सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Recommended News

Related News