Twitter पर हिंदी को मिला पहला स्थान, गैर-अंग्रेजी भाषाओं के ट्विट्स भी 40 फीसद के पार

punjabkesari.in Tuesday, Nov 12, 2019 - 02:13 PM (IST)

गैजेट डेस्कः देश में आम हो या खास हर कोई माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर का इस्तेमाल करता हैं। इस प्लेटफॉर्म का प्रयोग कर लोग अपनी बात सार्वजनिक मंच पर रखते हैं। मौजूदा समय में ट्विटर पर 50 प्रतिशत ट्वीट अंग्रेजी में और बाकि गैर अंग्रेजी भाषा में हैं। बता दें कि इसमें हिंदी भाषा को पहला और तमिल को दूसरा स्थान मिला है। दूसरी ओर ट्विटर 70 मीडिया प्लेटफॉर्म के साथ मिलकर काम कर रहा है, जिससे इसकी पहुंच और क्षेत्रों में बढ़ाई जा सके।

PunjabKesari

पांच वर्षों में तेजी से बढ़ा राजस्व
बीते पांच वर्षों की बात करें तो ट्विटर का राजस्व तेजी से बढ़ा है। इसमें स्थानीय भाषाओं को ट्विटर से जुड़ना एक अहम कड़ी साबित हुआ है। दूसरी तरफ कंपनी ने प्रीमियम विज्ञापनों को भी नियंत्रण में रखा है। इतना ही नहीं इस प्लेटफॉर्म पर हिंदी भाषा के ट्वीट्स की संख्या में भी बढ़ोतरी हुई हैं।

भारत के कारण ट्विटर को हुआ लाभ
ट्विटर इंडिया के मुख्य अधिकारी मनीश महेश्वरी ने बताया कि भारत में ट्विटर यूजर्स की संख्या तेजी से बढ़ी है। उन्होंने माना कि भारत की वजह से ट्विटर की ग्रोथ हुई है। उन्होंने आगे कहा है कि हमारी कीमत प्रीमियम है, जिससे कई दिग्गज ब्रांड्स के साथ हमने काम किया हैं।बता दें कि इसी वर्ष मनीश महेश्वरी  ट्विटर के साथ जुड़े हैं। महेश्वरी बताया कि रेवेन्यू बढ़ाने के लिए हमने फेसबुक, यूट्यूब, टिकटॉक और शेयरचैट जैसे प्लेटफॉर्म का भी इस्तेमाल किया है।

भारतीय यूजर्स को पसंद हैं वीडियोज
मनीश महेश्वरी ने बताया कि भारतीय यूजर्स को वीडियोज देखना बहुत पसंद हैं। यही वजह है कि हमारा रेवेन्यू बढ़ा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ravi Pratap Singh

Recommended News

Related News