ह्यूंडई की Kona Electric का फेसलिफ्ट वर्जन है खास, जानिए कब होगा लॉन्च

punjabkesari.in Saturday, Oct 02, 2021 - 04:00 PM (IST)

ऑटो डेस्क: ह्यूंडई ने 2019 में सबसे पहले कोना इलेक्ट्रिक के नाम से अपनी इलेक्ट्रिक कार को मार्केट में उतारा था। अब कंपनी 2022 में इस कार के फेसलिफ्ट वर्जन को ला रही है। इस वर्जन में ह्यूंडई ने इंटीरियर और एक्सटीरियर में काफी बदलाव किए हैं।
कैसा होगा एक्सटीरियर 
ह्यूंडई के इस फेसलिफ्ट वर्जन में अपडेटेड एक्सटीरियर मिलने वाला है। मौजूदा एक्सटीरियर में मिलने वाली ग्रिल को हटा दिया जाएगा और साथ ही इसमें हैडलैंप्स को भी रि-प्रोफाइल किया जाएगा। इसी के साथ इसके बंपर को भी एक नया रुप दिया जाएगा। इन सभी बदलावों के कारण इस कार को एक स्मूद और काफी शार्प लुक मिलने वाला है।

क्या होगा इंटीरियर में खास 
ह्यूंडई ने इसके इंटीरियर में भी अपडेट किया है। इसमें अब आपको 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर, 10.25 इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन दी जाएगी। अगर बात करें अन्य अपडेट्स की तो यह कार ब्लूलिंक कनेक्टेड कार तकनीक, रिमोट चार्जिंग जैसे फीचर्स से लैस होने वाला है। सेफ्टी फीचर्स के हिसाब से भी इसमें ब्लाइंडस्पॉट असिस्टेंस, रियर क्रॉस-ट्रैफिक फीचर,सेफ एग्ज़िट वॉर्निंग, ई-काल शामिल हैं।

PunjabKesari

कितनी क्षमता का होगा बैटरी पैक
इस कार में 39.2 kWh और 64kWh के दो बैटरी ऑप्शन दिए हैं, जो 136hp और 204hp पावर जनरेट करते हैं। ह्यूंडई की यह इलेक्ट्रिक कार छोटी बैटरी पैक के साथ 305 किमी की दूरी और बड़े बैटरी पैक के साथ यह 480 किमी की दूरी तय करने में सक्षम होगी। 

सीकेडी किट के साथ होगा असेंबल
भारत में लॉन्चिंग के लिए इस कार को सीकेडी किट के साथ असेंबल किया जाएगा। इसका मतलब इस कार को लोकली पार्ट्स के साथ असेंबल किया जाएगा, जिससे इसकी कीमतों में भी कमी देखने को मिल सकती है।

PunjabKesari

मिलेंगे ज़्यादा कलर ऑप्शंस 
ह्यूंडई की यह कार 16 कलर ऑप्शन में पेश की जाएगी। जिनमें से 8 कलर बिल्कुल नए होने वाले हैं।

कितनी होगी कीमत  
2019 में लॉन्च किए ह्यूंडई कोना इलेक्ट्रिक की कीमत 23.9 लाख रूपये रखी गई थी। फिलहाल कंपनी ने इस बात का खुलासा नहीं किया है कि इस फेसलिफ्ट वर्जन की कीमत क्या होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Recommended News

Related News