भारत में BYD ने लॉन्च की अपनी न्यू-इलेक्ट्रिक MPV e6,जानिए कितनी होगी कीमत

punjabkesari.in Monday, Nov 01, 2021 - 06:02 PM (IST)

ऑटो न्यूज़: चीनी कार निर्माता कंपनी BYD ने भारत में अपनी न्यू-इलेक्ट्रिक MPV e6 को लॉन्च किया है। कंपनी दवारा इस कार की कीमत 29.6 लाख रुपये रखी गई है। भारत में इस कार की B2 सेगमेंट के तहत बिक्री की जाएगी।

नई e6 MPV को 71.7 kWh ब्लेड बैटरी के साथ पेश किया गया है। जिसके बारे में कंपनी यह दावा करती है कि यह कार सिंगल चार्ज पर 520 किलोमीटर की रेंज देती है। 70kWh इलेक्ट्रिक मोटर 180 Nm का टॉर्क जनरेट कर सकती है, और इस कार की टॉप स्पीड 130 किमी/ घंटे की है। इस इलेक्ट्रिक एमपीवी को AC और DC दोनों फास्ट चार्जर से चार्ज किया जा सकता है। इसी के साथ कंपनी यह दावा कर रही है कि इस एमपीवी को 30% से 80% तक केवल आधे घंटे में चार्ज किया जा सकता है।

PunjabKesari

BYD India Executive Director केत्सु झांग ने कहा, "हमें अपनी प्रीमियम ग्रीन टेक्नॉल्जी के साथ भारत के इलेक्ट्रिक क्रांति लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए नई ई6 लॉन्च करते हुए खुशी हो रही है। इसी के साथ उन्होंने कहा कि हमारा मानना है कि बीवाईडी यह पूरे भारत के प्रमुख बाजारों में उछाल के लिए एक आदर्श समय हो सकता है। हम भारतीय ग्राहकों की अपेक्षाओं को पूरा करने की कोशिश करेंगे।

जोशी ने कहा कि BYD का फोकस  ड्राइविंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने पर है "ड्राइविंग आराम और आंतरिक सुविधाओं दोनों के मामले में कुछ बेहतरीन-इन-क्लास सुविधाओं के साथ आएगी।" जोशी ने कहा, "स्वामित्व की कुल लागत से हमारे ग्राहकों और इस सेगमेंट को काफी फायदा होगा। भारत की ईवी क्रांति का हिस्सा बनना हमारे लिए काफी एक्साइटिंग होगा और भविष्य में हम और अधिक प्रोडक्ट रेंज पेश करेंगे।"

PunjabKesari

कंपनी के अनुसार नई e6 इलेक्ट्रिक MPV प्रमुख मेट्रो शहरों जैसे दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, बेंगलुरु और हैदराबाद और इसके अलावा अन्य शहरों जैसे विजयवाड़ा, अहमदाबाद और कोच्चि में 29.6 लाख रुपये की कीमत पर उपलब्ध होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Recommended News

Related News