अगले महीने लॉन्च हो सकती है ऑडी की लोकली मेड Q5 एसयूवी, जल्द शुरू होगी बुकिंग

punjabkesari.in Sunday, Oct 03, 2021 - 07:36 PM (IST)

ऑटो डेस्क : ऑडी इंडिया अगले महीने भारत में अपनी बिल्कुल नई Q5 एसयूवी को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। कंपनी को उम्मीद है कि इस मॉडल से वह भारत में अपनी बिक्री में बढ़त कर सकती है। इस अपकमिंग एसयूवी के लिए बुकिंग अगले कुछ हफ्तों में शुरू हो जाएगी। ऑडी इंडिया के हैड बलबीर सिंह ढिल्लों ने कहा कि ब्रांड लोकली मेड Q5 एसयूवी को लॉन्च करने के लिए लंबे समय से इंतजार कर रहा है और अब फाइनली इसके नवंबर में लॉन्च होने की उम्मीद है। पिछले साल जब भारत ने बीएस 6 उत्सर्जन मानदंड अपनाने की घोषणा की थी, तब ऑडी ने भी देश में डीजल इंजन विकल्प बंद करने का फैसला लिया था और पॉपुलर एसयूवी Q3, Q5 और Q7 की बिक्री को सस्पेंड कर दिया था। 

ढिल्लों ने कहा कि हमें अगले लॉन्च से काफी उम्मीदें हैं। हम उम्मीद कर रहे हैं कि यह ब्रांड के विकास में सकारात्मक गति लाएगा। जब से हम भारत में हैं, तब से Q5 हमारे सबसे सफल मॉडलों में से एक है।"
पिछले साल ऑडी इंडिया ने लगभग 1,639 गाडियां सेल कीं, हालांकि इस साल पहले आठ महीनों में इसकी बिक्री में 115 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई है। ढिल्लों ने साझा किया कि हम उम्मीद कर रहे हैं कि यह संख्या अपकमिंग क्यू 5 और दूसरे मॉडलों के साथ और बढ़ेगी। नई Q5 SUV इस साल ऑडी इंडिया का नौवां प्रोडक्ट लॉन्च होगा। कंपनी की ईवी योजनाओं पर ढिल्लों ने कहा कि ऑडी ने देश में सबसे अधिक संख्या में इलेक्ट्रिक वाहन लाने का अपना वादा पूरा किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Recommended News

Related News