The Broken News Review: सोनाली, जयदीप और श्रिया ने मीडिया की दुनिया को उतारा पर्दे पर

punjabkesari.in Friday, Jun 10, 2022 - 12:12 PM (IST)

वेब सीरीज  : द ब्रोकन न्यूज ( The Broken News)
निर्देशक : विनय वैकुल (Vinay Waikul)
कलाकार : सोनाली बेंद्रे (Sonali Bendre),जयदीप अहलावत (Jaideep Ahlawat), श्रिया पिलगांवकर (Shriya Pilgaonkar), इंद्रनील सेनगुप्ता (Indraneil Sengupta), किरण कुमार (Kiran Kumar) 

OTT- Zee5 ( 8 एपिसोड्स, सभी एपिसोड्स लगभग 40 मिनट )
रेटिंग : 4/5

Broken News Review: सोनाली बेंद्रे की डेब्यू वेब सीरीज ब्रोकन न्यूज (the Broken News) आज यानी 10 जून को जी5 पर रिलीज हो गई है। यह सीरीज इलेक्ट्रॉनिक मीडिया की दुनिया को पर्दे पर दिखाती है, साथ ही प्रतिद्वंद्वी समाचार चैनलों के जीवन और संघर्षों को नेविगेट करती है। सीरीज में जयदीप अहलावत, श्रिया पिलगांवकर, तारुक रैना, इंद्रनील सेनगुप्ता, फैसल राशिद, किरण कुमार, आकाश खुराना और संजीता भट्टाचार्य भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। बीबीसी स्टूडियोज इंडिया द्वारा निर्मित और विनय वैकुल निर्देशित यह सीरीज लोकप्रिय ब्रिटिश सीरीज 'प्रेस' का ऑफिशियल अडेप्शन है। 'द ब्रोकन न्यूज' को हिंदी, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ में भी देख सकते हैं।

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by ZEE5 (@zee5)

कहानी 

इसकी कहानी दो प्रतिद्वंद्वी समाचार चैनलों के इर्द-गिर्द घूमती है। इसमें पत्रकारिता की दुनिया के उतार चढ़ाव, झूठ, प्यार और संघर्ष सबकुछ दिखाया गया है। सीरीज संसपेंस और थ्रिलर से भरी है। आवास भारती एक स्वतंत्र और नैतिक समाचार चैनल है, जिसका नेतृत्व प्रधान संपादक अमीना कुरैशी (sonali bendre) करती है। वहीं जोश 24/7 समाचार का प्रधान संपादक दीपांकर सान्याल (Jaideep Ahlawat) है। TRP के हिसाब से यह भारत का नंबर 1 न्यूज चैनल है, लेकिन सनसनीखेज और आक्रामक पत्रकारिता में विश्वास रखता है। राधा भार्गव (श्रिया पिलगांवकर) जो नैतिक पत्रकारिता में विश्वास करती है। पूरी सीरीज न्यूज़ पर आधारित है।

इसके सभी एपिसोड्स में अलग- अलग कहानियां हैं। एक एपिसोड में राधा अपने रूममेट और मित्र जूलिया अल्वारिस की मौत की जांच करती है तो एक में दीपांकर द्वारा राधा को अपने चैनल में शामिल करना वहीं एक और एपिसोड में विवाहित व्यक्ति और सहयोगी पंकज अवस्थी (इंद्रनील सेनगुप्ता) के साथ अमीना का गुप्त संबंध जैसी कई अन्य कहानियां दिखाई गईं हैं।

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by ZEE5 (@zee5)

एक्टिंग

सोनाली बेंद्रे ने लगभग एक दशक के बाद अभिनय में वापसी की है और यह उन्होंने बखूबी निभाया है। यह किरदार निभाना उनके लिए कोई मुश्किल नहीं था, लेकिन यह इमोशनल पल है जहां वे जिंदगी के उतार-चढ़ाव से जूझने के बाद भी अपना काम कर रही हैं। जयदीप अहलावत ने भी बेहतरीन काम किया है। वहीं श्रिया पिलगांवकर की मेहनत इसमें साफ नजर आ रहीं हैं।

डॉयरेक्शन

विनय वैकुल का डॉयरेक्शन और सिनेमेटोग्राफी बहुत अच्छा है। न्यूज रूम के दृश्यों की सेटिंग और संपादन मीटिंग्स को अच्छी तरह से कैप्चर किया गया है। यदि आप इलेक्ट्रॉनिक मीडिया  में दिलचस्पी रखते हैं, तो आपको यह सीरीज आपके लिए है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyotsna Rawat

Related News

Recommended News