''रणवीर सिंह को एक बेहद ईमानदार आम आदमी की तरह दिखाना चुनौती थी'': दर्शन येवालेकर

punjabkesari.in Monday, May 09, 2022 - 05:28 PM (IST)

रणवीर सिंह की आने वाली फिल्म 'जयेशभाई जोरदार' के ट्रेलर ने न सिर्फ जेंडर जैसे विषय उठाने को लेकर बल्कि लगातार लार्जर-दैन-लाइफ कैरेक्टर्स निभाने के बाद गज़ब की सहजता के साथ रणवीर को आम आदमी के रूप में पेश करने के लिए भी लोगों का ध्यान आकर्षित किया और खूब तारीफें बटोरी हैं। 

वाईआरएफ प्रोडक्शन में उनके अपरंपरागत सामान्य लुक को व्यापक रूप से सराहा गया है। इस बारे मे बताते हुए सेलिब्रिटी हेयर डिजाइनर दर्शन येवालेकर कहते हैं, "वाईआरएफ स्टूडियो में निर्देशक दिव्यांग ठक्कर से मेरा पहला ब्रीफ इस बात का डिटेल्ड डिस्क्रिप्शन था कि जयेशभाई किसके लिए खड़ा हुआ, एक व्यक्ति के रूप में वह कौन था और कैसे इस साधारण दिखने वाले व्यक्ति में, एक असाधारण योद्धा छिपा हुआ था। अब तक मैंने जो नरेशन सुने हैं यह उनमें सबसे लंबा नरेशन है जो ग्रामीण भारत से संबंध रखने वाले एक सच्चे किरदार के बारे में है, जो सामाजिक मानदंडों से बंधा हुआ है। लेकिन उसमें उन मानदंडों के लेकर सवाल उठाने और चुनौती देने की हिम्मत भी थी। दूसरों के लिए संवेदनशीलता और सहानुभूति के साथ यह एक अलग तरह का 'मर्द' था। इसलिए रणवीर सिंह को असाधारण ईमानदारी के साथ एक आम आदमी की तरह पेश करना चुनौती थी।"

"फिल्म के निर्देशक की ऊर्जा ने दर्शन को इंस्पायर किया और वे कहते हैं, "फिल्म के बारे में बातें  करते समय दिव्यांग की आंखें चमक उठती थीं। मैं मंत्रमुग्ध हो गया था और इस किरदार के लिए कुछ कूल बनाकर उनके विजन के साथ न्याय करना चाहता था। डरपोक और घरेलू होने के बावजूद, इस किरदार में चिंगारी है। मैं एक ऐसा लुक लेकर आया जिसकी चार्ली चैपलिन जैसी थोड़ी सी मूंछें थीं। एक बहुत छोटी, फेडेड मूंछें जो दब्बूपन को दर्शाती हैं। रणवीर के बालों को लंबे समय तक मेंटेन रखना था क्योंकि इस फिल्म को दो अन्य फिल्मों के बीच शूट किया जाना था। मैं उनके बालों के साथ ज्यादा छेड़छाड़ नहीं कर सकता था, लेकिन एक ऐसा लुक तैयार किया जो बॉर्डरलाइन कैरिकुरिश था और धार के साथ चलने वाले एक दब्बू इंसान की वाइब देता था। दिव्यांग के पास पहले से ही एक लुकबुक थी और मेरा इंटरप्रेटेशन जब उनके विजन के साथ बिल्कुल मैच कर गया यह थ्रिल करने वाला था। यह जीवन में मिलने वाला बेस्ट अनस्पोकेन कंप्लीमेंट होता है ।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Custom

Auto Desk

Recommended News

Related News