#DreamGirlReview: हंसाते-हंसाते सोशल मेसेज देती 'ड्रीम गर्ल', मिले इतने स्टार्स

9/13/2019 1:41:09 PM

फिल्म -  ड्रीम गर्ल /Dream girl
निर्देशक - राज शांडिल्य (Raaj Shaandilyaa)
स्टारकास्ट - आयुष्मान खुराना, नुसरत भरूचा, मंजोत सिंह, विजय राज, अभिषेक बनर्जी और अन्नू कपूर
रेटिंग - 4/5 स्टार

नई दिल्ली/चंदन जायसवाल। सोशल मीडिया के इस दौर में आज हर इंसान इससे जुड़ा हुआ है। सबके पास हजारों ऑनलाइन फ्रैंड्स और फॉलोअर्स मौजूद हैं लेकिन असल जीवन में वह तमाम लोग कितने एकाकी हैं इसकी एक बानगी आपको लेखक- निर्देशक राज शांडिल्य (Raaj Shaandilyaa) की 'ड्रीम गर्ल' (Dream girl) में दिख सकती है। इस फिल्म जरिये आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) एक बार फिर मनोरंजन की जोरदार खुराक लेकर आए हैं।

'ड्रीम गर्ल' पूरी तरह से एंटरटेनिंग मूवी है और इसकी कसी हुई पटकथा, हास्य और व्यंग से भरपूर संवाद फिल्म को काफी मजबूत बनाते हैं। फिल्म हर क्षण आपको गुदगुदाती है लेकिन साथ ही साथ जीवन से जुड़ी कुछ गहरी बातें भी समझाती जाती है। फिल्म के वनलाइनर्स और मजाकिया सीन तो कमाल के हैं। इस फिल्म की सबसे बड़ी बात ये है कि आयुष्मान खुराना ने पूजा (Pooja) बनकर दर्शकों का दिल लूट लिया। 

Navodayatimes

कहानी (Story)

फिल्म की कहानी उत्तर प्रदेश के मथुरा (Mathura) से शुरू की गई है। करम सिंह (आयुष्मान खुराना) बेरोजगारी से परेशान है। उसके पिता पर काफी सारा लोन बकाया है और ऐसे में वह नौकरी की तलाश में है। करम बचपन से ही महिलाओं की तरह बात करने में माहिर होता है। इसी चक्कर में वह फ्रेंडशिप कॉल सेंटर जॉइन कर लेता है और अपने इस काम में काफी सफलता हासिल करता है। पूजा नाम की महिला बनकर वह लोगों का हमदर्द बनता है और उनकी जिंदगी में रंग भरता है। किसी के लिए वो दोस्त का काम करता है तो किसी के लिए प्रेमिका का।

करम के लिए परेशानी तब खड़ी होती है जब उसे एहसास होता है कि पूजा के रूप में वह जाने-अनजाने में लोगों की जिंदगी बिगाड़ रहा है और इसका बुरा प्रभाव उसकी अपनी जिंदगी पर भी पड़ रहा है। इसके बाद करम अपनी असली प्रेमिका माही (नुसरत भरुचा) को सारी सच्चाई बताता है और उसके कारण लोगों की जिंदगी में आए भूचाल का भी अंत करने निकल पड़ता है।

एक्टिंग (Acting)
इस फिल्म में आयुष्मान खुराना ने साबित कर दिया है कि वो एक्टर के तौर पर बेहद वर्सटाइल हैं। जिस तरह से पूजा बनकर वो लोगों को अपनी आवाज और अदाओं से घायल कर रहे हैं, ये आपको हंसा-हंसाकर लोटपोट कर देगा। करम का किरदार उन्होंने बखूभी निभाया है और शुरू से लेकर आखिरी सीन तक हमें खूब एंटरटेन करते हैं। इसी के साथ नुसरत ने भी बढ़िया काम किया है। हालांकि एक्सप्रेशन और इमोशन के मामले में वह और बेहतर काम कर सकती थी। इसी के साथ फिल्म में अन्नू कपूर (Annu kapoor) का किरदार भी बेहद कॉमिक है। जिस तरह से वह अपने किरदार, उसकी भाषा और अपने डायलॉग्स को पकड़े हुए हैं, वो काबिले तारीफ है। इसी के साथ मनजोत सिंह (Manjot Singh) और विजय राज (Vijay Raaz), इन दोनों की कॉमिक टाइमिंग फिल्म में देखने लायक है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

#HappyJanmashtami #RadheRadhe #Dreamgirl on 13th Sept

A post shared by Ayushmann Khurrana (@ayushmannk) on Aug 23, 2019 at 11:09pm PDT

म्यूजिक (Music)ठ
म्यूजिक की बात करें तो मीत ब्रदर्स ने यहां उम्दा काम किया है।  'राधे राधे' (Radhe Radhe) और 'दिल का टेलीफोन' (Dil Ka Telephone) आपको बेहद पसंद आएगा। फिल्म का म्यूजिक बढ़िया है और इसकी कहानी को और भी मनोरंजक बनाती है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Miliye Pooja ke Aashiq No. 2 se! Inhe hai sarcasm ki samhaj thodi kam, lekin dil lagane mein phir bhi hai no. 1! #DreamGirl @nushratbharucha @ektaravikapoor @shobha9168 @ruchikaakapoor @writerraj #AnnuKapoor @nowitsabhi #VijayRaaz @oyemanjot @rajbhansali92 @EkThapaTiger @thinkinkstudioindia @akshat_r_saluja @nirmaand @balajimotionpictures @ZeeMusicCompany @ZeeStudiosint #DreamGirl #DreamGirlOn13thSep #13KoMainTeri

A post shared by Ayushmann Khurrana (@ayushmannk) on Aug 29, 2019 at 12:49am PDT

डायरेक्शन (Direction)
कपिल शर्मा (Kapil sharma) शो के लिए कई स्क्रिप्ट्स लिख चुके राज शांडिल्य ने फिल्म की कहानी लिखने के साथ निर्देशन भी किया है। इनका निर्देशन शानदार है। राज शांडिल्य दशकों को हंसाना बखूबी जानते हैं। कुल मिलाकर 'ड्रीम गर्ल' खूब हंसाती है, मनोरंजन करती है और साथ ही इंसान की तनहा जिंदगी को खुशनुमा बनाने का राज भी बताती है... तो देर मत किजिए। आप इसे अपने पूरे परिवार के साथ इसे ज़रूर देखें।


Chandan

Related News