अभिनेत्री शेफाली शाह ने बनाई अपनी पहली शार्ट फिल्म

punjabkesari.in Friday, Sep 11, 2020 - 07:56 PM (IST)

नई दिल्ली। दो दशकों से अपने शानदार करियर में कई यादगार और प्रतिष्ठित किरदारों को चित्रित करने के बाद, शेफाली शाह अब अपने रचनात्मक क्षितिज को आगे बढ़ाने के लिए तैयार हैं। पावरहाउस (Powerhouse) कलाकार ने एक शॉर्ट फिल्म के साथ अब फिल्म निर्माता का पदभार संभाल लिया है, जिसे उन्होंने लिखा और अभिनय भी किया है। 

 

व्यक्तिगत त्रासदी से गुजर रही
शेफाली अपने निर्देशन के फैसले के बारे में बात करते हुए काफी उत्साहित लग रही थीं। यह अनटाइटल्ड वेंचर, कोविड-19 के मामलों को संभालने वाली एक डॉक्टर के इर्द-गिर्द घूमती है, जब वह खुद एक व्यक्तिगत त्रासदी से गुजर रही होती है। इस फिल्म को उनके घर पर फिल्माया गया है। मुझे लिखना पसंद है लेकिन यह विषय जिस पर मैंने काम किया है, बहुत बाद में आया है, विशेष रूप से इस कोविड महामारी के समय में, जिसमें हम सभी फसे हुए हैं। आइसोलेशन का डर हर किसी के मन में है और शार्ट फिल्म (Short Film) में इस बड़े विचार को संबोधित किया गया है। 

 

केवल काम ध्यान करती हूं
जब मैं एक कलाकार के रूप में अन्य परियोजनाओं पर काम कर रही होती हूं, तो मैं केवल मेरे काम पर ध्यान केंद्रित करती हूं लेकिन जब निर्देशन की बात आई तो, यह पूरी तरह से अलग गेम था। हमारे पास बहुत कम समय था और इसे 7 लोगों के न्यूनतम दल के साथ शूट करना था। हमें शॉर्ट फिल्म को न्यूनतम विवरण के साथ एडिट करना था और मेरे लिए काम करने का यही तरीका है। स्क्रिप्ट को कई बार फिर से लिखा गया था। मैं एक अभिनेता के बजाय एक निर्देशक के रूप में अधिक केंद्रित थी। एक निर्देशक के रूप में, आपके पास समाधान खोजने के अलावा कोई विकल्प नहीं है क्योंकि यह आपकी नौकरी का हिस्सा है, जिसे मैंने विपुल से सीखा है। मेरे पास एक अच्छी टीम थी जिन्हें इस स्क्रिप्ट पर विश्वास था और जानती थी कि हम सभी कुछ ऐसा बनाना चाहते हैं जिस पर हमें गर्व हो ,शेफाली बताती हैं। 

 

उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार दिलाया
इसमें कोई दो राय नहीं है कि शेफाली शाह बेहतरीन और बहुमुखी अभिनेत्रियों में से एक हैं। उनकी हर परफॉर्मेंस फिर चाहे सत्या से प्यारी हो या वक्त से सुमित्रा ठाकुर या दिल धकडने दो से नीलम मेहरा, यह सब किरदार उनके ऑनस्क्रीन टैलेंट की गवाही देते है। वह बेहद सरलता से किसी भी परियोजना में शामिल हो सकती हैं और उसे अपना बना सकती हैं। उनके सबसे प्रभावशाली परियोजनाओं में जूस, वन्स अगेन और द लास्ट लेयर शामिल हैं, जिसने उन्हें एक राष्ट्रीय पुरस्कार भी दिलाया है और उनके हार्ड-हिटिंग वेब शो, 'दिल्ली क्राइम' को कैसे भूल सकते है, जिसमें उन्होंने अभिमान के साथ एक पुलिस वाले की भूमिका निभाई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Chandan

Recommended News

Related News