West Bengal Board 10th Result: कब जारी होगा 10वीं परीक्षा का रिजल्ट, शिक्षामंत्री ने दी जानकारी

punjabkesari.in Thursday, Jun 18, 2020 - 11:30 AM (IST)

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल बोर्ड की ओर से 10वीं क्लास का परिणाम जल्द जारी होने की उम्मीद जताई जा रही थी लेकिन आज राज्य के शिक्षामंत्री पार्थ चटर्जी ने रिजल्ट के बारे जानकारी दी है। इस जानकारी के मुताबिक कहा है कि 10वीं बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट स्थिति सामान्य होने के बाद ही जारी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि रिजल्ट को समय पर जारी करने की तैयारियां चल रही हैं अब यह सिर्फ इस बात पर निर्भर करेगा कि आने वाले दिनों में कोरोनावायरस से पनपी स्थिति कौन सा नया मोड़ लेती है।

शिक्षामंत्री ने कहा, "उम्मीदवारों को मार्क शीट सौंपने से लेकर, कॉलेजों और हायर सेकंडरी स्कूलों में दाखिले की प्रक्रिया शुरू करने के लिए बहुत सारी चीजें होती हैं. हमें देखना होगा कि क्या इन चीजों को हमेशा की तरह संचालित किया जा सकता है."

मंत्री ने आगे कहा, "हम रिजल्ट तभी प्रकाशित करेंगे, जब स्थिति अनुकूल हो जाएगी और सभी छात्रों और अन्य लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सकेगी. हम जल्दबाजी नहीं करेंगे, लेकिन फिर भी हम समय पर प्रक्रिया पूरी कर लेंगे. इस समय कई सारी चीजें पेंडिंग में हैं."इस साल पश्चिम बंगाल 10वीं बोर्ड परीक्षा में 10,15,888 उम्मीदवार शामिल हुए थे. परीक्षाएं फरवरी के महीने में आयोजित की गई थीं. हालांकि, कोरोनावायरस महामारी के चलते कॉपियां जांचने की प्रक्रिया में देरी हो गई है।

ऐसे कर पाएंगे चेक
स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट चेक करने के लिए की विभाग की वेबसाइट  wb.allresults.nic.in.पर जाएं
वेबसाइट पर दिए गए Result के लिंक पर क्लिक करें
रोल नंबर भरकर सबमिट करें.
आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा.
भविष्य के लिए आप अपने रिजल्ट का प्रिंट ऑउट ले पाएंगे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News