SBI Recruitment 2021: SBI बैंक में 6100 पदों पर निकली वैकेंसी, 26 जुलाई तक करें आवेदन

punjabkesari.in Tuesday, Jul 06, 2021 - 05:21 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क-  ग्रेजुएट पास युवाओं के पास बैंक में नौकरी करने का शानदार मौका है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अप्रेंटिस के 6100 पदों पर भर्तियां निकाली हैं। अपरेंटिस के इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार एसबीआई की ऑफिशियल वेबसाइट- sbi.co.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 6 जुलाई यानि आज से शुरू हो गई है। उम्मीदवार ध्यान दें, आवेदन करने से पहले वेबसाइट पर उपलब्ध ऑफिशियल नोटिफिकेशन जरूर चेक कर लें।

महत्वपूर्ण तारीखें 
ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख- 6 जुलाई 2021
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख-  26 जुलाई 2021
फिलहाल एसबीआई ने इस भर्ती की परीक्षा की तारीखों का ऐलान नहीं किया है। 

शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा
एसबीआई के नोटिफिकेशन के अनुसार, इन पदों आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान या यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहि्ए। वहीं, आयु सीमा की बात करें तो उम्मीदवारों की उम्र 20 साल से अधिक और 28 साल से कम होनी चाहिए। वहीं आरक्षण के दायरे में आने वाले उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियम के अनुसार छूट दी जाएगी। 

आवेदन फीस
जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए 300 रुपये आवेदन शुल्क है।  एससी, एसटी और दिव्यांगों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है। 
15,000 प्रति महीने वेतन
नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों पर सिलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को 1 साल की ट्रेनिंग दी जाएगी। इस दौरान उन्हें 15,000 प्रति महीने वेतन दिया जाएगा। अप्रेंटिस के इन पदों पर अभ्यर्थियों का सिलेक्शन ऑनलाइन टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News