PNB Recruitment 2021: PNB बैंक में 58 पदों पर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

punjabkesari.in Tuesday, Apr 06, 2021 - 04:44 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क- पंजाब नेशनल बैंक की ओर से सफाईकर्मी के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। बैंक की ओर से निकाले गए इस नोटिफिकेशन के मुताबिक, विभन्न सर्किलों में खाली पड़े सफाईकर्मी के पदों को भरा जाएगा। वैकेंसी के तहत कुल 58 पदों को भरा जाएगा। इन पदों पर अनपढ़ लोग भी आवेदन कर सकते हैं। 

पीएनबी बैंक की ओर से निकाली गई भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 05 अप्रैल 2021 से शुरू हो गई है। वैकेंसी के तहत सिलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को गुरूग्राम (हरियाणा) और तिरूवनंतपुरम (केरल) स्थित पंजाब नेशनल बैंक के ब्रांचों में सफाईकर्मियों की नौकरी मिलेगी। तिरूवनंतपुरम के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 17 अप्रैल 2021 और गुरूग्राम सर्किल के लिए आवेदन के लिए अंतिम तारीख 15 अप्रैल 2021 है। 

शैक्षणिक योग्यता व आयुसीमा
पीएनबी बैंक में सफाईकर्मी की भर्ती के लिए वे उम्मीदवार पात्र हैं जो अधिकतम 10वीं पास न हों और न्यूनतम कोई शैक्षिक योग्यता न हो। यानि वे उम्मीदवार जो पूरी तरह से अनपढ़ हैं, वे अप्लाई कर सकते हैं। लेकिन 10वीं पास वाले नहीं। उम्मीदवार की आयु 18 साल से अधिक और 24 साल से कम होनी चाहिए। आरक्षण के दायरे में आने वाले उम्मीदवारों को सरकारी नियमों के तहत छूट देने का प्रावधान है जोकि अधिकतम 15 साल तक हो सकती है। विस्तृत जानकारी के लिए नोटिफिकेशन चेक करें।

ऐसे करें आवेदन
इन पदों पर आवेदन करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट pnbindia.in पर जाएं। होम पेज पर रिक्रूटमेंट सेक्शन में जाकर Sweeper रिक्रूटमेंट का फॉर्म डाउनलोड करें। फॉर्म को पूरी तरह भरकर एप्लीकेशन फॉर्म के साथ सर्टिफिकेट और मांगे गए डाक्यूमेंट्स लगाकर निकट के पंजाब नेशनल बैंक की ब्रांच में जमा करें। वहीं, उम्मीदवार यहां क्लिक करके आवेदन फॉर्म को डाउनलोड कर सकते हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News