UPSC ESIC Recruitment 2021: डिप्टी डायरेक्टर के 151 पदों पर निकली वैकेंसी, 2 सितंबर तक करें आवेदन

punjabkesari.in Saturday, Aug 14, 2021 - 05:46 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क : यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से ईएसआईसी में डिप्टी डायरेक्टर के पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है। जारी हुए नोटिफिकेशन के मुताबिक, कुल  151 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। ऐसे में आवेदन की इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान दें कि इन पदों पर आवेदन करने की लास्ट डेट 2 सितंबर 2021 निर्धारित की गई है। 

उम्मीदवार UPSC ESIC डिप्टी डायरेक्टर भर्ती 2021 के लिए जमा किए गए आवेदन पत्र को 3 सितंबर 2021 तक प्रिंट कर सकेंगे। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू राउंड के आधार पर किया जाएगा, जिसकी तारीखों की घोषणा जल्द की जाएगी।

वैकेंसी डिटेल
बता दें कि, भर्ती अभियान के जरिए कुल 151 पदों को भरा जाएगा। जिसमें SC उम्मीदवारों के लिए 23 पद, एसटी के लिए 09 पद, ओबीसी के लिए 38 पद, EWS के लिए 15 पद और PWBD उम्मीदवारों के लिए 4 पद हैं। 

महत्वपूर्ण तारीखें
आवेदन फॉर्म भरने की अंतिम तारीख – 2 सितंबर 2021
आवेदन फॉर्म प्रिंट कराने की लास्ट डेट – 3 सितंबर 2021

शैक्षणिक योग्यता
इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से वांछित क्षेत्र में डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही उम्मीदवारों को किसी भी सरकारी या पब्लिक अंडरटेकिंग बॉडी में अकाउंट्स, मार्केटिंग,इंश्योरेंस या पब्लिक रिलेशन में न्यूनतम 3 वर्ष का अनुभव होना चाहिए। 

आयु सीमा
यूपीएससी ईएसआईसी उप निदेशक भर्ती 2021 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष निर्धारित की गई है।

आवेदन शुल्क
जनरल कैटेगिरी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 25 रुपये का भुगतान करना होगा। 

कैसे होगा चयन
इंटरव्यू राउंड के लिए उम्मीदवारों को शॉर्ट लिस्ट करने के लिए आयोग कंप्यूटर बेस्ड रिक्रूटमेंट टेस्ट आयोजित करेगा। टेस्ट दो घंटे की अवधि का होगा और इसमें दो भाग शामिल होंगे, ए और बी. भाग-ए में अंग्रेजी और भाग-बी में जनरल एबिलिटी से रिलेटेड होगा। अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन चेक करें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News