UPSEE 2020: आगे बढ़ी एंट्रेंस एग्जाम के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि, देखे नई तारीखें

punjabkesari.in Monday, May 18, 2020 - 11:13 AM (IST)

नई दिल्ली: एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी की ओर से अब एक बार फिर से उत्तर प्रदेश स्टेट एंट्रेंस एग्जाम के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख आगे बढ़ा दी है। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन नहीं किया है वह विभाग की वेबसाइट upsee.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते है। एकेटीयू ने बताया है कि जमा किए गए आवेदन फॉर्म में सुधार का मौका भी दिया जाएगा। उम्मीदवार 3 जून 2020 से अपने आवेदन में गलतियां सुधार सकेंगे। पहले ये तारीख 18 मई थी। 

परीक्षा तारीख 
कुछ दिन पहले एकेटीयू ने यूपीएसईई 2020 के एग्जाम डेट की भी घोषणा कर दी थी। यूनिवर्सिटी ने बताया था कि पूरे प्रदेश में यूपीएसईई का आयोजन 2 अगस्त 2020 को किया जाएगा। पहले ये परीक्षा 10 मई को होनी थी। इस परीक्षा में सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखते हुए एक क्लास में अधिकतम 24 स्टूडेंट्स को ही बैठाया जाएगा। 

UPSEE 2020

परीक्षा पैटर्न 
यूपीएसईई तीन घंटे का होता है। इसमें कुल आठ पेपर्स की परीक्षा ली जाती है। 150 सवाल पूछे जाते हैं। फीजिक्स, केमिस्ट्री और मैथ्स में 50-50 सवाल होते हैं। हर सवाल 4 अंक का होता है। कोई निगेटिव मार्किंग नहीं होती। 

यूपीएसईई के जरिए उत्तर प्रदेश के विभिन्न कॉलेजों में बीटेक, बीआर्क, बीफार्मा, बैचलर ऑफ डिजाइन, एमटेक, एमबीए, एमसीए, एमबीए इंटीग्रेटेड, एमसीए इंटीग्रेटेड समेत कई अन्य कोर्सेज में एडमिशन मिलता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News